Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय नतीजों से पहले साध्‍वी प्रज्ञा को...

नतीजों से पहले साध्‍वी प्रज्ञा को झटका, अब हर हफ्ते एनआईए कोर्ट में होना होगा पेश

भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा को बड़ा झटका लगा है। मालेगांव बम धमाके से जुड़े मामले में जमानत पर बाहर चल रही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अब हर हफ्ते कोर्ट में पेश होना होगा।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 17 May 2019, 13:34:52 IST

भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्‍याशी साध्‍वी प्रज्ञा को बड़ा झटका लगा है। मालेगांव बम धमाके से जुड़े मामले में जमानत पर बाहर चल रही साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अब हर हफ्ते कोर्ट में पेश होना होगा। मुंबई में स्‍पेशल एनआईए कोर्ट ने 2008 मालेगांव ब्‍लास्‍ट मामले के सभी अभियुक्‍तों को सप्‍ताह में कम से कम एक दिन कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। इस मामले में प्रज्ञा ठाकुर, ले.कर्नल प्रसाद पुरोहित और अन्‍य को अभियुक्‍त बनाया गया है। एनआईए कोर्ट में अगली पेशी 20 मई को होनी है। 


मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रज्ञा ठाकुर लगातार अपने बयानों के कारण चर्चा में रही हैं। पहले 26-11 हमले में शहीद हेमंत करकरे पर अवादित बयान देकर हंगामा मचा दिया था। वहीं दो दिन पहले प्रज्ञा ठाकुर ने नराथूराम गोडसे को देशभक्‍त बताकर राजनीति में भूचाल ला दिया था। बता दें कि 2008 में महाराष्‍ट्र के मालेगांव में हुए विस्‍फोट में प्रज्ञा को मुख्‍य अभियुक्‍त बनाया गया था। लंबे समय तक जेल में रहने के बाद उन्‍हें जमानत पर रिहा किया गया है। हाल ही में उन्‍होंने भाजपा की सदस्‍यता ली है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन