Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय नाइजर हमले में सेना के सात...

नाइजर हमले में सेना के सात जवान मारे गये, बोको हराम के दर्जनों आतंकवादी ढेर

दक्षिण-पूर्वी नाइजर में जिहादी संगठन बोको हराम के एक हमले में सेना के सात जवान मारे गये। साथ ही सेना के जवाबी हमले में 38 आतंकवादी मारे गये।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 10 Mar 2019, 10:24:30 IST

दक्षिण-पूर्वी नाइजर में जिहादी संगठन बोको हराम के एक हमले में सेना के सात जवान मारे गये। साथ ही सेना के जवाबी हमले में 38 आतंकवादी मारे गये। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। लेक चाड बेसिन के पास कुछ महीनों तक शांति रहने के बाद हमले की यह हालिया घटना है। 

राज्य टेलीविजन पर एक बयान में मंत्रालय ने कहा है, ‘‘सशस्त्र बलों ने गुस्केकरो के बाहरी इलाके में आतंकवादी समूह बोको हरम के एक हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।’’ गुस्केकरो, नाइजर क्षेत्र के डिफा में स्थित है। इसी क्षेत्र से बोको हराम पनपा है। तत्कालिक आंकड़े के मुताबिक सात सैनिक और 38 आतंकवादी मारे गये हैं। एक को बंदी बना लिया गया है। 

बयान में बताया गया है कि हमलावरों के पांच वाहन और भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन हथियारों में चार एके 47 राइफल, आठ मशीन गन, दो आरपीजी रॉकेट लांचर और गोला-बारूद शामिल हैं। शुक्रवार को हुआ हमला एक महीने से कम समयावधि के दौरान दूसरा हमला है और लेक चाड में एक दूर-दराज के सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया गया जहां पर नाइजर, नाइजीरिया और चाड स्थित है। 2015 से जिहादी समूह ने यहां कई हमले किये हैं। 16 फरवरी को दक्षिण-पूर्वी नाइजर के चेतिमा वांगोऊ में हमले में नाइजर के सात सैनिक मारे गये थे। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Several dead in Niger Boko Haram attack | नाइजर हमले में सेना के सात जवान मारे गये, बोको हराम के दर्जनों आतंकवादी ढेर

More From National