Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली और अटारी के बीच अपने...

दिल्ली और अटारी के बीच अपने वक्त पर चलेगी 'समझौता एक्सप्रेस', उत्तर रेलवे ने दी जानकारी

पाकिस्तान में वाघा से लाहौर तक समझौता एक्सप्रेस की यात्रा निलंबित करने की रिपोर्टो के बीच भारतीय रेलवे ने बुधवार को कहा कि ये ट्रेन अपने तय कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली से भारत के अटारी तक चलेगी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Feb 2019, 19:32:27 IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान में वाघा से लाहौर तक समझौता एक्सप्रेस की यात्रा निलंबित करने की रिपोर्टो के बीच भारतीय रेलवे ने बुधवार को कहा कि ये ट्रेन अपने तय कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली से भारत के अटारी तक चलेगी। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने भारत में समझौता एक्सप्रेस के संचालन के बारे में कहा कि ‘‘ट्रेन अभी अपनी तय समयसारणी के अनुरूप चलेगी।’’

समझौता एक्सप्रेस दिल्ली से हफ्ते में दो दिन बुधवार और रविवार को चलती है। लाहौर से ये सोमवार और बृहस्पतिवार को रवाना होती है। इस बीच सूत्रों ने कहा कि ये ट्रेन आज रात तय समय के अनुरूप 11 बज कर 10 मिनट पर पुरानी दिल्ली से रवाना होगी। जिसपर AC कोच में चार यात्री और गैर AC कोचों में 22 यात्री सवार होंगे। दिल्ली और अटारी के बीच ये ट्रेन व्यावसायिक रूप से किसी स्टेशन पर नहीं रुकती। 

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ पर भयावह हमले के बाद इसपर सवार होने वाले लोगों की संख्या में जबरदस्त गिरावट आई है। हमले में 40 CRPF के जवान शहीद हुए थे, जिनका बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन JeM के बालाकोट के ट्रेनिंग सेंटर पर गैर सैन्य कार्रवाई की था। जिसे एक्स ऑफ ग्रेशन बोलकर पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश की।

भारतीय वायुसेना की बालाकोट में स्थित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और इसीलिए पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। लेकिन, भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। 

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा आज सुबह पाकिस्तान की ओर से आर्मी कैंप पर हमले की कोशिश हुई। हमने पाकिस्तान का फाइटर जेट मार गिराया है। हालांकि, हमारा एक MiG-21 क्रैश हुआ है। हमारा एक पायलट मिसिंग है, जिसकी जांच हो रही है। वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान दावा कर रहा है कि उसने भारत के दो फाइटर जेट को गिरा दिया है, जिसके पायलट उसके पास है।

(इनपुट- भाषा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National