Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आरएसएस की देशवासियों से अपील- बाढ़...

आरएसएस की देशवासियों से अपील- बाढ़ प्रभावित केरल के लोगों की हरसंभव सहायता करें

आरएसएस के कार्यकर्ता और संघ से संबद्ध सेवा भारती के स्वयंसेवक और कई अन्य संगठन राहत एवं बचाव अभियान में योगदान दे रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 19 Aug 2018, 20:56:26 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने रविवार को देशवासियों से अपील की कि वे बाढ़ प्रभावित केरल के लोगों को हरसंभव सहायता दें। संगठन ने कहा कि दक्षिणी राज्य तबाही के कगार पर है। केरल के अभूतपूर्व बाढ़ की स्थिति का सामना करने की बात करते हुए आरएसएस के संयुक्त महासचिव सुरेश सोनी ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भारत के लोगों से अपील करता है कि वे इस संकट की घड़ी में केरल के साथ खड़े हों और पीड़ितों को हरसंभव सहायता दें।’’ इस बाढ़ में केरल में सैकड़ों लोगों की मौत हुई है और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। 

वक्तव्य में उन्होंने कहा कि लाखों लोग राज्यभर में फंसे हुए हैं और केरल तबाही के कगार पर है। सोनी ने कहा कि बाधाओं के बावजूद सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवान केंद्र और राज्य सरकार के साथ मिलकर फंसे हुए लोगों को बचाने और उन्हें राहत प्रदान करने के लिये युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस के कार्यकर्ता और संघ से संबद्ध सेवा भारती के स्वयंसेवक और कई अन्य संगठन राहत एवं बचाव अभियान में योगदान दे रहे हैं। आरएसएस नेता ने कहा कि उनकी समय पर कार्रवाई और सेवा प्रशंसनीय है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: आरएसएस की देशवासियों से अपील- बाढ़ प्रभावित केरल के लोगों की हरसंभव सहायता करें -rss appeal for flood affected kerala