Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के...

चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के बाद आंध्र प्रदेश में अब तक 116 करोड़ रुपये जब्त

आंध्र प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से अधिकारियों ने राज्य भर में 116 करोड़ से ज्यादा की नकदी जब्त की है। 

IANS
IANS 10 Apr 2019, 23:09:30 IST

अमरावती:  आंध्र प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से अधिकारियों ने राज्य भर में 116 करोड़ से ज्यादा की नकदी जब्त की है। अधिकारियों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। गुरुवार को राज्य में विधानसभा व लोकसभा चुनाव एक साथ होना है। तमिलनाडु के बाद आंध्र प्रदेश में सबसे ज्यादा नकदी जब्त की गई है।

मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने कहा, "देश में केवल दो राज्यों से 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त हुई है। पहले नंबर पर तमिलनाडु और दूसरे पर आंध्र प्रदेश है।" उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि राज्य में चुनावी तंत्र द्वारा अच्छा काम किया गया है।

नकदी के अलावा, अधिकारियों ने 101 किलो सोना, 330 किलो चांदी, 36,142 लीटर शराब और 2,250 किलो गांजा भी जब्त किया है। साड़ियां, घड़ियां और क्रिकेट किट जैसे अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं, जिन्हें मतदाताओं के बीच बांटा जाना था। अधिकारी ने कहा कि इनका मूल्य 7.28 करोड़ रुपये आंका गया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।