Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. गणतंत्र दिवस पर BSF ने पाकिस्तानी...

गणतंत्र दिवस पर BSF ने पाकिस्तानी रेंजर्स से मिठाई लेने से किया इनकार

बता दें कि दोनों देशों के बॉर्डर गार्ड बीते कई वर्षो से बड़े धार्मिक अवसरों जैसे ईद, दिवाली और स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस पर मिठाइयों का आदान-प्रदान करते आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 26 Jan 2018, 14:08:23 IST

नई दिल्ली : 69वें गणतंत्र दिवस के मौके पर सीमा सुरक्षा बल ने शुक्रवार को पकिस्तानी रेंजर्स को शुभकामनाएं देने और मिठाइयों को लेने से इनकार कर दिया। जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के बार-बार संघर्षविराम उलल्ंघन से भारत के कई जवान शहीद हुए हैं और स्थानीय नागरिक भी मारे गए हैं। वहीं इस बार बांग्लादेशी सैनिकों के साथ मिठाई बांटी गई। पश्चिम बंगाल में फुलवारी पोस्‍ट पर तैनात भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने बांग्‍लादेश के सीमा गार्ड्स के साथ मिठाईयों का आदान-प्रदान किया।

बता दें कि दोनों देशों के बॉर्डर गार्ड बीते कई वर्षो से बड़े धार्मिक अवसरों जैसे ईद, दिवाली और स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस पर मिठाइयों का आदान-प्रदान करते आए हैं। बीते चार-पांच वर्षो में कुछ अवसरों पर बॉर्डर गार्ड ने मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं किया है। मिठाइयों का आदान-प्रदान कार्यक्रम मुख्य रूप से अमृतसर से 30 किलोमीटर दूर अटारी-वाघा संयुक्त जांच चौकी पर होता है।

वहीं आज 69वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विजय चौक से ऐतिहासिक लालकिले तक देश की आन, बान और शान का शानदार नजारा देखा गया जिसमें प्राचीन काल से चली आ रही भारत की अनूठी एकता में पिरोई विविधताओं वाली विरासत, आधुनिक युग की विभिन्न क्षेत्रों की उसकी उपलब्धियां और देश की सुरक्षा की गारंटी देने वाली फौज की क्षमता का भव्य प्रदर्शन हुआ। इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड की खासियत मुख्य अतिथि के रूप में आसियान के 10 देशों के नेताओं एवं शासनाध्यक्षों की मौजूदगी रही।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गणतंत्र दिवस पर BSF ने पाकिस्तानी रेंजर्स से मिठाई लेने से किया इनकार - Republic Day: BSF refuses to exchange sweets with Pakistan Rangers