Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. यूएई सरकार का केरल से भावुक...

यूएई सरकार का केरल से भावुक संबंध, सहायता प्राप्त करने के लिए नियमों में ढील दे सरकार: ए.के. एंटनी

कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने बुधवार को मोदी सरकार से नियमों को सरल करने को कहा, ताकि बाढ़ प्रभावित केरल के लिए विदेशों से वित्तीय सहायता आ सके।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 23 Aug 2018, 9:05:38 IST

अलप्पुझा(केरल): कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने बुधवार को मोदी सरकार से नियमों को सरल करने को कहा, ताकि बाढ़ प्रभावित केरल के लिए विदेशों से वित्तीय सहायता आ सके। एंटनी ने मीडिया से कहा, "अगर पिछली सरकार ने नियमों में बदलाव कर दिया, तो भी मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि मोदी सरकार को इसे फिर से बदलना चाहिए।"

एंटनी ने कहा, "मौजूदा नियम के मुताबिक, यूएई सरकार द्वारा केरल की सहायता के लिए घोषित 10 करोड़ डॉलर की राशि स्वीकार करना संभव नहीं है। इसलिए नियम को बदलें। "कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान नियम बदला गया था कि प्राकृतिक आपदाओं के बाद विदेशों से वित्तीय सहायता स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। एंटनी ने कहा, यह अवश्य ही नहीं भुलना चाहिए कि मध्यपूर्व में बड़ी संख्या में केरल के प्रवासी रहते हैं। उन देशों की सरकारों का केरल के साथ भावुक संबंध है। 

इसलिए यूएई सरकार ने इतनी जल्दी प्रतिक्रिया की। उसी तरह हमें संयुक्त राष्ट्र और अन्य एजेंसियों से भी मदद मिलेगी। इसलिए अगर इसके लिए किसी भी कानून में संशोधन की जरूरत है, तो इसे करना चाहिए।" केरल में 1924 के बाद आई अबतक की सबसे प्रलयकारी बाढ़ की वजह से 3000 राहत शिविरों में लाखों लोग रह रहे हैं। 29 मई से शुरू हुई मॉनसून की बारिश के बाद यहां मृतकों की संख्या करीब 370 तक पहुंच चुकी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: यूएई सरकार का केरल से भावुक संबंध, सहायता प्राप्त करने के लिए नियमों में ढील दे सरकार: ए.के. एंटनी- Relax norms for aid to come from abroad: AK Antony