Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय ऐसा होगा शपथग्रहण समारोह, मोदी के...

ऐसा होगा शपथग्रहण समारोह, मोदी के राजतिलक की भव्य तैयारी

राष्ट्रपति भवन दुल्हन की तरह सज-संवरकर तैयार है जहां नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के निर्माण की बागडोर दोबारा संभालने वाले हैं। लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 May 2019, 11:36:10 IST

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन ने सभी मेहमानों को निमंत्रण पत्र भेज दिया है। बड़ी बात ये है कि मोदी के शपथ ग्रहण में ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। इनके अलावा 12 विरोधी दलों के मुख्यमंत्रियों को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। ज्यादातर मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण में शामिल होंगे। ममता बनर्जी ने कंफर्म किया है कि वो समारोह में आ रही हैं। अंदाज़ा लगाइए कि जब प्रधानमंत्री मोदी शपथ लेंगे तो वो नजारा कितना भव्य होगा।

राष्ट्रपति भवन दुल्हन की तरह सज-संवरकर तैयार है जहां नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के निर्माण की बागडोर दोबारा संभालने वाले हैं। लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। 30 मई की शाम जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे..उस वक्त ख़ास मेहमानों के बीच ममता बनर्जी भी मौजूद हो सकती हैं। मोदी ने 12 ऐसे मुख्यमंत्रियों को भी शपथ समारोह का न्यौता भेजा है जो बीजेपी के नहीं हैं।

Related Stories

नरेंद्र मोदी के साथ कई कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे लेकिन ये चेहरे कौन होंगे इसका खुलासा उसी वक्त होगा जब उनका नाम पुकारा जाएगा। सरकार बनाने का दावा पेश करने से पहले जब मोदी को एनडीए के 353 सांसदों ने अपना नेता चुना था। संसद के सेंट्रल हॉल में हुई उसी बैठक में मोदी ने ये बात साफ कर दी थी।

नरेंद्र मोदी ने कहा, “देश में बहुत ऐसे नरेंद्र मोदी पैदा हो गए हैं जिन्होंने मंत्रिमंडल बना दिया है। सरकार और कोई बनाने वाला नहीं है, जिसकी जिम्मेदारी है वही बनाने वाले हैं। अखबार के पन्नों से न मंत्री बनते हैं न मंत्रिपद चले जाते हैं। दोस्तों, ये भारतीय जनता पार्टी और एनडीए का कैरेक्टर नहीं है इसलिए कृपा करके शपथ समारोह तक मेहरबानी करके इन चीजों में कोई भरोसा नहीं करना।“

मोदी का शपथ कितना भव्य होने वाला है इसका अंदाज़ा इसी से लगा सकते हैं कि इस बार एनडीए के 353 सांसद हैं, ओडिशा में नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश में जगन रेड्डी मजबूत बनकर उभरे हैं। इन दोनों ने मोदी को और मजबूत बनाने के संकेत दिए हैं। सुपरस्टार रजनीकांत भी मोदी को इतिहास बनाते देखने के लिए बेताब हैं। यानी 30 मई को राष्ट्रपति भवन से दुनिया ऐसा राजतिलक देखेगी जो इससे भव्य, इससे शानदार कभी नहीं दिखा होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National