Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. रक्षाबंधन: यूपी और उत्तराखंड में महिलाएं...

रक्षाबंधन: यूपी और उत्तराखंड में महिलाएं बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

रक्षाबंधन के मौके पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार ने महिलाओ को बसों मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 24 Aug 2018, 20:40:17 IST

लखनऊ/ देहरादून: रक्षाबंधन के मौके पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार ने महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले वर्ष की भांति इस बार भी आज घोषणा की कि रक्षाबंधन के दिन राज्य की महिलाएं उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि बस की मुफ्त यात्रा की सुविधा 25 अगस्त मध्यरात्रि से 26 अगस्त मध्यरात्रि तक रहेगी। महिलाएं एसी बसों में भी नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगी। मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं के लिए बतौर तोहफा ये ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में यूपीएसआरटीसी को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा गया है। 

उत्तराखंड में महिलाएं कर सकेंगी नि:शुल्क बस यात्रा 
रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में राज्य में निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर रक्षाबंधन के दिन 26 अगस्त को उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान के आदेश जारी कर दिये गये हैं। यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार इस सुविधा से प्रदेश की महिलायें अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए सुगमता से प्रदेश में आवागमन कर सकेंगी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: रक्षाबंधन: यूपी और उत्तराखंड में महिलाएं बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा: Raksha bandhan: Free travel women buses UP and Uttarakhand