Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आतंकी हमले पर राजनाथ सिंह ने...

आतंकी हमले पर राजनाथ सिंह ने कहा, हमें अपने जवानों पर गर्व है

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सीआरपीएफ के एक प्रशिक्षण केंद्र पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए और दो आतंकवादी मारे गए।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 01 Jan 2018, 12:19:55 IST

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सीआरपीएफ के एक प्रशिक्षण केंद्र पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए और दो आतंकवादी मारे गए। भारी मात्रा में हथियारों से लैस आतंकवादियों ने मध्य रात्रि के करीब दो घंटे बाद लाथपोरा इलाके के शिविर में प्रवेश किया और हथगोला फेंका और फिर अंधाधुंध गोलीबारी की। (राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी नववर्ष की शुभकामनाएं )

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए, जो करीब 12 घंटे चला।" जबरन घुसने के बाद दोनों आतंकवादी श्रीनगर -जम्मू राजमार्ग पर स्थित सीआरपीएफ शिविर में मारे जाने तक मोर्चा संभाले रहे। इस मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, आतंकियों ने कारयरतापूर्वक काम किया है और हमें अपने जवानों पर गर्व है। उन्‍होंने कहा कि उनका बलिदान खाली नहीं जाएगा और पूरा देश जवानों के परिवार के साथ है।

यह हमला सीआरपीएफ के 185वीं बटालियन के कैम्प में दो से तीन आंतकवादी घुस गए थे। सीआरपीएफ के मुताबिक, आतंकियों ने पहले हथगोला फेंका और उसके बाद फायरिंग शुरू कर दी थी। बिल्डिंग को खाली करा लिया गया और यहां रहने वाले सारे लोगों को भी बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दो से तीन आतंकवादियों ने सीआरपीएफ शिविर के मेन गेट के पास तैनात जवानों पर ग्रेनेड फेंके और ऑटोमैटिक हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Rajnath Singh said on the terror attack we are proud of our soldiers