Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rajat Sharma Blog: योगी ने क्यों...

Rajat Sharma Blog: योगी ने क्यों कहा कि वे अयोध्या की समस्या को 24 घंटे में निपटा देंगे

बीजेपी के ज्यादातर नेता राम मंदिर के सवाल पर सीधे-सीधे कुछ कहने से बचते हैं, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने अपनी बात बहुत बेबाकी से कही।

Rajat Sharma
Rajat Sharma 26 Jan 2019, 20:15:45 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को इंडिया टीवी स्टूडियो में हमारे शो 'आप की अदालत' में बतौर गेस्ट थे और मैंने उनसे एक सीधा सा सवाल किया कि अयोध्या में राम मंदिर कब बनेगा? उनका जवाब जोरदार था।

योगी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को अयोध्या विवाद की सुनवाई में देरी नहीं करनी चाहिए, और यदि इसका समाधान नहीं होता है तो कोर्ट को चाहिए कि वह इस मुद्दे को हमें सौंप दे और वे राम जन्मभूमि विवाद को 24 घंटे के अंदर निपटा देंगे। उन्होंने जोर देते हुए कहा, 'इसमें 25 घंटे नहीं लगेंगे'।

बीजेपी के ज्यादातर नेता राम मंदिर के सवाल पर सीधे-सीधे कुछ कहने से बचते हैं, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने अपनी बात बहुत बेबाकी से कही। सवाल है कि क्यों योगी ने इस उपमहाद्वीप में लंबे अर्से से नासूर बन चुके विवाद को लेकर बहुत सपाट और सधा हुआ जवाब दिया। मुझे लगता है कि उनके दिलो-दिमाग में इस विवाद को लेकर बहुत स्पष्टता है। 

अपने जवाब में उन्होंने पहले तो सुप्रीम कोर्ट से अपील की, कि वे इस मामले में जल्द से जल्द फैसला दें। चूंकि यह उन करोड़ों हिंदुओं की भावना से जुड़ा हुआ मामला है जो भगवान राम की पूजा करते हैं। लेकिन साथ-साथ उन्होंने ये भी कह दिया कि अगर सुप्रीम कोर्ट इसका फैसला जल्द नहीं कर सकता तो यह मामला उनकी सरकार को सौंप दे, और वे '24 घंटे के भीतर' इसका निपटारा कर देंगे। मैंने उनसे पूछा कि उनकी सरकार मेल-मिलाप से फैसला कराएगी या डंडे से, उन्होंने मुस्कुरा कर कहा, 'पहले एकबार कोर्ट हमें जिम्मेदारी तो दे, हम इस विवाद को 24 घंटे के अंदर हमेशा-हमेशा के लिए खत्म कर देंगे।'

अब जबकि लोकसभा चुनाव बेहद करीब है, मैंने योगी से उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर सवाल पूछे, राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री, बुआ और बबुआ के सपा-बसपा गठबंधन की चुनौती, उनके राज्य में लाखों आवारा पशुओं का मुद्दा, मुस्लिमों के मन में डर है आदि सवाल पूछा और उन्होंने हर सवाल का खुलकर जवाब दिया। योगी आदित्यनाथ के साथ 'आप की अदालत' आप आज (26 जनवरी, शनिवार) रात 10 बजे इंडिया टीवी पर देख सकेंगे। (रजत शर्मा)

देखें, 'आज की बात', रजत शर्मा के साथ, 25 जनवरी 2019 का पूरा एपिसोड

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।