Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rajat Sharma Blog: 'मिशेल मामा' को...

Rajat Sharma Blog: 'मिशेल मामा' को लेकर गांधी-नेहरू परिवार पर निशाना क्यों साध रहे हैं मोदी ?

पीएम मोदी ने इसे भारतीय महिलओं का अपमान बताया। राहुल गांधी ने जयपुर की रैली में कहा था कि 56 ईंच सीने वाला चौकीदार राफेल पर बहस से भाग गया, और एक महिला निर्मला सीतारामन जी को खुद का बचाव करने के लिए आगे कर दिया।

Rajat Sharma
Rajat Sharma 10 Jan 2019, 17:37:39 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर तंज कसा जिसमें राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर संसद में एक महिला (निर्मला सीतारामन) पर पीएम का बचाव करने का आरोप लगाया था। पीएम मोदी ने इसे भारतीय महिलओं का अपमान बताया। राहुल गांधी ने जयपुर की रैली में कहा था कि 56 ईंच सीने वाला चौकीदार राफेल पर बहस से भाग गया, और एक महिला निर्मला सीतारामन जी को खुद का बचाव करने के लिए आगे कर दिया।

पीएम मोदी की इस टिप्पणी के बाद राहुल गांधी ने शाम को ट्वीट में लिखा, ''माननीय मोदी जी, हमारी संस्कृति में महिला का सम्मान घर से शुरू होता है।'

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत से उत्साहित राहुल गांधी पूरे फॉर्म में हैं और अपनी चुनावी रैलियों में पीएम मोदी पर जमकर हमला कर रहे हैं। आनेवाले दिनों में ये तकरार और बढ़ेगी, दोनों तरफ से बयानों के और भी तीखे तीर चलेंगे।

मीडिया का कुछ वर्ग पहले यह सोचता था कि प्रधानमंत्री मोदी इसबार रक्षात्मक हो जाएंगे, क्योंकि उन्हें अपने पांच साल के शासन का हिसाब देना होगा। लेकिन मोदी ने इसे गलत साबित करते हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गांधी-नेहरू परिवार पर निशाना साधा है। बुधवार को आगरा में प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी चोरों ने 'चौकीदार' को हटाने के लिेए हाथ मिला लिया है, लेकिन वे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कभी भी नरमी बरतनेवाले नहीं हैं। 

पीएम मोदी अपनी रैलियों में एग्रेसिव रहते हैं और 'मिशेल मामा' का जिक्र भी जरूर करते हैं। अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे से जुड़े केस में बिचौलिया मिशेल को गिरफ्तार कर हाल ही में दिल्ली लाया गया है। मोदी ने कहा, 'मिशेल मामा' ने पूछताछ के दौरान बहुत बातों का खुलासा किया है और अन्य सौदों में भी गांधी-नेहरू परिवार की ओर इशारा किया है।

प्रधानमंत्री खुद गांधी-नेहरू परिवार पर आरोप लगा रहे हैं तो कांग्रेस को अब जवाब के लिए तैयार रहना पड़ेगा। आनेवाले दिनों में चुनाव प्रचार बेहद दिलचस्प होनेवाले हैं। (रजत शर्मा)

देखें, 'आज की बात, रजत शर्मा के साथ' 09 जनवरी 2019 का पूरा एपिसोड

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National