Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. RAJAT SHARMA BLOG: 'पद्मावत' की स्क्रीनिंग...

RAJAT SHARMA BLOG: 'पद्मावत' की स्क्रीनिंग के लिए राज्य सरकारों को सुरक्षा का पुख्ता इंतज़ाम करना चाहिए

अगर लोग सेंसर बोर्ड के फैसले को नहीं मानेंगे और हर आदमी सेंसर बोर्ड बनने की कोशिश करेगा तो फिर एक फिल्म भी रिलीज नहीं हो सकेगी। अगर लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले को नहीं मानेंगे, सबसे बड़ी अदालत का आदर नहीं करेंगे तो देश कैसे चलेगा?

Rajat Sharma
Written by: Rajat Sharma 24 Jan 2018, 23:57:20 IST

फिल्म पद्मावत की स्क्रीनिंग रोकने के लिए विभिन्न शहरों में मुट्ठीभर प्रदर्शनकारी सिनेमा घरों में तोड़फोड़ मचाकर राज्य शासन को चुनौती दे रहे हैं और भय का माहौल बना रहे हैं जो किसी को मंजूर नहीं है। ये प्रदर्शनकारी सिनेमा थियेटर के मालिकों और फिल्मी दर्शकों के बीच डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। 

यह प्रत्येक राज्य सरकार का दायित्व है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू कराए और सिनेमा घरों को पूरी सुरक्षा प्रदान करे। पिछले दो दिनों से हमलोग जो दृश्य देख रहे हैं उससे साफ है कि सुरक्षा के इंतजाम पर्याप्त नहीं हैं। जो लोग भी अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए।

अगर लोग सेंसर बोर्ड के फैसले को नहीं मानेंगे और हर आदमी सेंसर बोर्ड बनने की कोशिश करेगा तो फिर एक फिल्म भी रिलीज नहीं हो सकेगी। अगर लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले को नहीं मानेंगे, सबसे बड़ी अदालत का आदर नहीं करेंगे तो देश कैसे चलेगा? और विवाद भी क्या है? एक फिल्म रिलीज नहीं की जानी चाहिए। और यह मांग करनेवाले लोग कौन है? जिन्होंने खुद फिल्म नहीं देखी है।

देश में करोड़ों फिल्मी दर्शक हैं और उन्हें इस फिल्म को देखने की आजादी है। यह सभी नागरिकों की आजादी का सवाल है और इस आजादी का सम्मान होना चाहिए। राज्य की संस्थाओं का और कानून का पालन होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान होना चाहिए। मैं तो फिर वही कहूंगा कि विरोध करने वाले, टायर जलाने वाले, सरकारी प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने वाले लोग पहले इस फिल्म को देखें। फिल्म देखने के बाद उनके सभी संदेह दूर हो जाएंगे। (रजत शर्मा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: RAJAT SHARMA BLOG: 'पद्मावत' की स्क्रीनिंग के लिए राज्य सरकारों को सुरक्षा का पुख्ता इंतज़ाम करना चाहिए:State governments must ensure security for screening of Padmaavat movie