Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Rajat Sharma Blog: मिलावटी खाद्य पदार्थ...

Rajat Sharma Blog: मिलावटी खाद्य पदार्थ और नकली दवा बेचने वालों को मौत की सजा देने के लिए कानून बनाएं

अब वक्त आ गया है कि लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करनेवाले ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए सरकार को कड़ा कानून बनाना चाहिए।

Rajat Sharma
Written by: Rajat Sharma 25 Aug 2018, 12:30:43 IST

पंजाब में मोहाली पुलिस और जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को मोहाली-खरड़ रोड के पास एक गांव में अवैध फैक्ट्री पर छापा मारकर 2,060 किलोग्राम नकली पनीर के साथ ही 'सिंथेटिक' दूध से बना 3,375 किलोग्राम स्किम्ड मिल्क पाउडर, 89 किलोग्राम मक्खन और 360 लीटर सल्फ्यूरिक एसिड बरामद किया। इस अवैध फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर इसे सील कर दिया गया है। सभी दुग्ध उत्पादों के नमूने खरार स्थित प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे गए हैं।

सिंथेटिक दूध और इसके उत्पाद बेहद जहरीले होते हैं भले ही यह मक्खन हो या खोया चाहे पनीर। इन पदार्थों का सेवन करनेवालों को यह धीरे-धीरे मौत की तरफ धकेलते हैं। कुछ साल पहले केंद्र सरकार की तरफ से यह वादा किया गया था कि खाने-पीने की चीजों में मिलावट करनेवालों और नकली दवाइयों का कारोबार करनेवालों के लिए कानून बनाकर मौत की सजा का प्रावधान किया जाएगा।

अब वक्त आ गया है कि लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करनेवाले ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए सरकार को कड़ा कानून बनाना चाहिए। दुनिया के ज्यादातर देशों में खाने-पीने के चीजों में मिलावट को सबसे गंभीर अपराध माना गया है और इस तरह का कानून भारत में भी लागू किया जाना चाहिए। (रजत शर्मा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Rajat Sharma Blog: मिलावटी खाद्य पदार्थ और नकली दवा बेचने वालों को मौत की सजा देने के लिए कानून बनाएं