Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय वारिस की चाह में 83 साल...

वारिस की चाह में 83 साल के बूढ़े ने रचाई 30 साल की लड़की से शादी

इस शादी में बकायदा हिंदू रिवाजों के अनुसार सभी रस्में पूरी की गई। सुखराम की राहिल गांव में बारात भी गई. जहां पंच-पटेलों की मौजूदगी में 30 वर्षीय रमेश जी से उसके फेरे हुए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 23 Feb 2018, 11:06:36 IST

नई दिल्ली: आज के आधुनिक युग में भी बेटा और बेटी में फर्क की मानसिकता को बदल नहीं पाए है और बेटे की चाहत में कुछ ऐसा कर गुजरते हैं कि वो चर्चा के केन्द्र में आ जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ राजस्थान के करौली जिले के कुड़गांव में। यहां एक 83 वर्षीय बूढ़े ने आधी उम्र से भी छोटी लड़की से शादी रचाई। बूढ़े ने 30 वर्ष की लड़की से इसलिए शादी रचाई क्योंकि उसे बेटे की चाह है और वह अपनी संपत्ति के लिए वारिस ढूंढ रहा है।

सैमरदा गांव के रहने वाले 83 वर्षीय सुखराम बेरवा ने अपने से आधी उम्र से भी छोटी 30 साल की रमेश जी देवी से दूसरी शादी रचाई है। उनकी शादी की चर्चा इलाके में जोरों पर है। बताया जा रहा है कि यह सुखराम की दूसरी शादी है। उसने अपनी पहली पत्नी के जीवित रहते हुए पुत्र की चाह और वंश वृद्धि के लिए यह कदम उठाया है।

इस शादी में बकायदा हिंदू रिवाजों के अनुसार सभी रस्में पूरी की गई। सुखराम की राहिल गांव में बारात भी गई. जहां पंच-पटेलों की मौजूदगी में 30 वर्षीय रमेश जी से उसके फेरे हुए। सुखराम के 30 वर्षीय पुत्र कि 2 वर्ष पहले मौत हो गई थी इसी के चलते उसे वारिस के लिए दूसरी शादी करने का विचार आया।

सुखराम और उसकी पत्नी का कहना है कि उनकी संपत्ति का कोई वारिस हो इसलिए उसने विवाह रचाया है। सुखराम की शादी में उसकी बेटी, दामाद सहित सहित अन्य परिजन शादी में शामिल हुए।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन