Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल के बाद अब उत्तर भारत...

केरल के बाद अब उत्तर भारत पर मौसम की मार, 15 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

गुरूवार को राजस्थान के दौसा में इतनी बारिश हुई कि सड़कों पर पानी में एक स्कूल बस फंस गई। 28 बच्चों से भरी ये बस सड़क पर आए सैलाब में ऐसे फंसी की पानी में डूबती चली गई।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 24 Aug 2018, 13:23:39 IST

नई दिल्ली: उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर रिवर्स गियर मारा है। मौसम विभाग ने खतरे का सिग्नल दिया है। बताया जा रहा है कि केरल में कोहराम मचाने वाले बादल उत्तर भारत की तरफ शिफ्ट हो गए हैं। यानी केरल में कहर ढाने वाले बादल अब उत्तर भारत में आफत की बारिश कर सकते हैं। मौसम विभाग ने देश के 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी से पहले ही राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश ने तबाही का ट्रेलर भी दिखना शुरू कर दिया है। राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में पिछले दो दिनों में इतनी बारिश हुई कि लोग मुश्किल में आ गए हैं।

गुरूवार को राजस्थान के दौसा में इतनी बारिश हुई कि सड़कों पर पानी में एक स्कूल बस फंस गई। 28 बच्चों से भरी ये बस सड़क पर आए सैलाब में ऐसे फंसी की पानी में डूबती चली गई। पानी से पहले बस का इंजन बंद हुआ और फिर तेज़ी बस में भरने लगा पानी। खतरे को भांपते हुए ड्राइवर और हेलपर ने बच्चों को तेजी से छत पर चढ़ा दिया और उनकी जान बचा ली।

मध्य प्रदेश के मंदसौर में भी गुरूवार की बारिश से सैलाब जैसे हालात बन गए। पिछले तीन दिन से केरल में बारिश नहीं हुई है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, बिहार और नॉर्थ ईस्ट के तमाम राज्य। ये वो राज्य हैं जहां अगले 24 घंटे से 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। मतलब अब दक्षिण नहीं बल्कि उत्तर में कहर बरपाने वाली है कुदरत।

मौसम विभाग के इस अलर्ट से पहले गुरूवार को दिल्ली एनसीआर समेत राजस्थान और मध्य प्रदेश में इतनी बारिश हुई कि लोग मुश्किल में आ गए। दिल्ली में कई जगहों पर जाम लग गया तो मध्य प्रदेश के मंदसौर, राजस्थान के झालावाड़ और बारां में कुछ ही देर की बारिश से सड़क से लेकर घरों तक में पानी घुस गया।

मौसम विभाग की नई जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों में ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना, रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, और बुरहानपुर जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: केरल के बाद अब उत्तर भारत पर मौसम की मार, 15 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी - Rain belt shifting to North India, NE over next four days, Met issues fresh rain alert