Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई...

पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने दी मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि सिंह ने राष्ट्रनिर्माण के लिए निःस्वार्थ भाव से सेवा की है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 26 Sep 2018, 10:10:47 IST

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि सिंह ने राष्ट्रनिर्माण के लिए निःस्वार्थ भाव से सेवा की है। गांधी ने ट्वीट किया, ''मनमोहन सिंह जी का जन्मदिन हमारे लिए एक अवसर है कि हम राष्ट्रनिर्माण के लिए की गई उनकी निःस्वार्थ सेवा एवं समर्पण की सराहना करें और उसे याद करें।'' उन्होंने कहा, ''उनको जन्मदिन की बहुत बधाई। मैं उनकी अच्छी सेहत और खुशहाली की कामना करता हूं।'' (LIVE: बीजेपी का बंगाल बंद आज, बसों में तोड़फोड़, रोकी गई ट्रेनें; आसनसोल में पुलिस का लाठीचार्ज )

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत और पार्टी के कई दूसरे वरिष्ठ नेताओं ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी। मनमोहन सिंह बुधवार को 86 वर्ष के हो गए। वह मई, 2004 से मई, 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। एक अर्थशास्त्री के तौर पर विख्यात सिंह नरसिंह राव की सरकार में वित्त मंत्री भी रहे।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। सिंह बुधवार को 86 वर्ष के हो गये।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘ हमारे पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। मैं डॉक्टर सिंह के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।’’ वर्तमान में पाकिस्तान के पंजाब में चलवाल जिले के गह में 26 सितंबर, 1932 को जन्मे मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक लगातार दो बार देश के प्रधानमंत्री रहे हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन