Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी को...

सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी को छठी पंक्ति में जगह मिली, SPG ने मांगी थी कॉर्नर सीट : सूत्र

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एसपीजी टीम के आग्रह पर छठी पंक्ति में जगह दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की सुरक्षा को देखते हुए एसपीजी ने उन्हें कॉर्नर की सीट उपलब्ध कराने को कहा था।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 26 Jan 2018, 23:02:06 IST

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एसपीजी टीम के आग्रह पर छठी पंक्ति में जगह दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की सुरक्षा को देखते हुए एसपीजी ने उन्हें कॉर्नर की सीट उपलब्ध कराने को कहा था। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में बीच में जगह मिली थी लेकिन एसपीजी ने सुरक्षा के चलते उन्हें कॉर्नर सीट देने की मांग की ताकि किसी इमरजेंसी की स्थिति में उन्हें आसानी से बाहर लाया जा सके। एसपीजी के आग्रह के बाद राहुल गांधी को छठी पंक्ति में कॉर्नर की सीट मुहैया कराई गई। राहुल आज राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हुए। वह राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के साथ छठी पंक्ति की सीट पर बैठे दिखाई दिये। 

आपको बता दें कि राहुल गांधी को पिछली पंक्ति में सीट देने से कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर की है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह प्रोटोकॉल से ज्यादा अच्छे आचरण का मामला है। खुर्शीद ने कहा, ‘‘अगर सत्ता में बैठे लोग सोचते हैं कि किसी का कद इस बात से तय होता है कि वह किस सीट पर बैठा है तो यह दुखद है।’’ खुर्शीद ने कहा, ‘‘राहुल गांधी अब केवल कांग्रेस सांसद नहीं हैं। वह भारत के सबसे बड़े विपक्षी दल के अध्यक्ष भी हैं और अगर सत्तारूढ़ पार्टी इस स्थिति को नहीं समझती तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।’’ 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, "मोदी सरकार की 'ओछी राजनीति' का सब गवाह बने।" उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष को आगे की पंक्ति में सीट दिए जाने के रिवाज को तोड़ा है। उन्होंने कहा, "घमंडी सरकार ने गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान परंपरा और रिवाज को तोड़ा है और जानबूझकर राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में पहली सीट आवंटित किया और बाद में इसे बदलकर छठी पंक्ति में कर दिया।" सुरजेवाला ने कहा, "हमारे लिए संविधान का उत्सव ज्यादा महत्वपूर्ण है।"

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National