Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. राहुल गांधी का PM मोदी से...

राहुल गांधी का PM मोदी से केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल में बाढ़ की तबाही का जायजा लेने के लिए देर रात कोच्चि पहुंचे। शनिवार को पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वक्षण किया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 18 Aug 2018, 12:30:47 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केरल में आई बाढ़ को फौरन राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया। राहुल ने ट्वीट कर कहा,"प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया देरी किए बिना केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें। हमारे लाखों लोगों का जीवन, आजीविका और भविष्य दांव पर है।" उफनती नदियों और भूस्खलन के चलते हुए हादसों में शनिवार सुबह तक मरने वालों की संख्या 180 तक पहुंच गई, जबकि तीन लाख लोगों को मजबूरन 2,000 राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल में बाढ़ की तबाही का जायजा लेने के लिए देर रात कोच्चि पहुंचे। शनिवार को पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वक्षण किया। प्रधानमंत्री ने केरल में बाढ़ और बारिश के कारण मरने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

पेरियार और इसकी सहायक नदियों में उफान से एनार्कुलम और त्रिशूर के कई कस्बे जलमग्न हो गए हैं। परावुर, कलाडी, चालाकुडी, पेरुं बवूर, मुवातुपुझा शामिल हैं। चालाकुडी से टीवी चैनलों को वीडियो क्लिप भेजने वाले लोगों के एक समूह ने कहा, ‘हमारे पास खाना नहीं है और 150 लोग राहत कार्य की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’ हजारों लोग अभी भी ऊंची इमारतों पर बैठे हैं और बचाए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अकेले एनार्कुलम और त्रिशूर शिविरों में 50,000 से अधिक लोग फंसे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: राहुल गांधी का PM मोदी से केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह - Rahul Gandhi asks PM Narendra Modi to declare Kerala Floods a national disaster