Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पंजाब: छात्राओं के कपड़े उतरवाकर की...

पंजाब: छात्राओं के कपड़े उतरवाकर की सैनिटरी पैड्स की जांच, CM ने दिए जांच के आदेश

पंजाब के फाजिल्का जिले से सैनिटरी पैड की जांच करने के लिए स्कूली छात्राओं के कपड़े उतरवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 04 Nov 2018, 7:07:57 IST

चंडीगढ़: पंजाब के फाजिल्का जिले से सैनिटरी पैड की जांच करने के लिए स्कूली छात्राओं के कपड़े उतरवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल में शौचालय के अंदर एक फेंका हुआ सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाओं ने यह देखने के लिए कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए कि उनमें से किसने सैनिटरी पैड पहना है। एक वीडियो क्लिप में कुछ लड़कियां रोते हुए यह शिकायत करती दिख रही हैं कि 3 दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र किया।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि इस मामले को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के संज्ञान में लाए जाने के बाद 2 शिक्षिकाओं के तबादले और मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि शौचालय में एक सैनिटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाएं यह पता लगाने का प्रयास कर रही थीं कि किस लड़की ने पैड पहना है। उन्होंने कहा कि इसकी बजाय शिक्षिकाओं को छात्राओं को शिक्षित करना चाहिए था कि सेनेटरी पैड्स का सही तरीके से निस्तारण कैसे करें।

मुख्यमंत्री ने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को निर्देश दिए हैं कि सोमवार तक जांच पूरी कर आगे आवश्यक कार्रवाई करें। जिला शिक्षा अधिकारी से विद्यालय का दौरा करने को कहा गया था और छात्राओं और उनके अभिभावकों से बात करने के बाद प्रथमदृष्टया 2 शिक्षिकाओं की भूमिका के साक्ष्य मिले हैं। अमरिंदर सिंह ने शिक्षा सचिव से व्यक्तिगत रूप से जांच की निगरानी करने और उन्हें सोमवार को अंतिम रिपोर्ट के बारे में अवगत कराने को कहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Punjab: Teachers strip girls to check for sanitary pads, CM Amarinder orders inquiry