Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब: पठानकोट में पुलिस ने 6...

पंजाब: पठानकोट में पुलिस ने 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया, पूजा एक्सप्रेस में थे सवार

जम्मू-कश्मीर से अजमेर जा रही ट्रेन में यात्रा कर रहे 6 लोगों को पंजाब पुलिस ने संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है।

Raman Saini
Raman Saini 26 Nov 2018, 8:00:57 IST

पठानकोट: जम्मू-कश्मीर से अजमेर जा रही ट्रेन में यात्रा कर रहे 6 लोगों को पंजाब पुलिस ने संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है। कश्मीर के रहने वाले ये सभी संदिग्ध पूजा एक्सप्रेस में सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार रात 8 बजे जैसे ही ट्रेन पठानकोट रेलवे स्टेशन पर पहुंची तभी पुलिस और GRP ने 6 संदिग्धों के हिरासत में ले लिया। पूरी रात इन संदिग्धों से पूछताछ की गई है। आपको बता दें कि पिछले दिनों पंजाब में आतंकियों की मौजूदगी को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था, और हाल ही में अमृतसर में निरंकारी भवन पर आतंकी हमला भी हुआ था।

जाकिर मूसा से हो सकते हैं संदिग्धों के कनेक्शन
पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन संदिग्धों के कनेक्शन आतंकी जाकिर मूसा से हो सकते हैं। इनके पास से एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है, जिसे इसी ट्रेन से बुक करके अजमेर ले जाया जा रहा था। पठानकोट रेलवे स्टेशन पर अचानक पुलिस का ऐक्शन रात 8 बजे शुरू हुआ और देखते ही देखते जवानों ने पूजा एक्सप्रेस की बोगियों को घेर लिया, जब तक ट्रेन में सवार मुसाफिर कुछ समझ पाते तब तक पुलिसवाल 6 संदिग्धों को पकड़ कर ट्रेन से बाहर ले आए। ये सभी पूजा एक्सप्रेस में सवार थे और इनके पास जम्मू से अजमेर तक का टिकट था।

खुफिया सूचना पर हुई कार्रवाई
पठानकोट के एसपी ऑपरेशन ने खुफिया सूचना पर कार्रवाई की और इनको थाने ले आई। इन संदिग्धों के पास से एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है। मोटरसाइकिल को इसी ट्रेन में बुक करके ये लोग अपने साथ अजमेर लेकर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि सभी 6 संदिग्ध हरकत-उल-अंसार गजवा-ए-हिंद आतंकी संगठन से जुड़े हैं। गज़वा-ए-हिंद आतंकी जाकिर मूसा का संगठन है, जिसे हाल में पंजाब और राजस्थान में देखने की सूचना मिली थी। जाकिर मूसा जम्मू-कश्मीर में 2013 से ऐक्टिव है और ए प्लस प्लस कैटेगरी का आतंकी है। उसके ऊपर सरकार ने 12 लाख रुपये का इनाम रखा है।

वीडियो: पठानकोट रेलवे स्टेशन से 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन