Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पाकिस्तानी एजेंट के साथ सूचना साझा...

पाकिस्तानी एजेंट के साथ सूचना साझा करने के मामले में BSF का जवान गिरफ्तार

सीमा पर लगे बाड़ और सड़कों की तस्वीरें जैसी खुफिया सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंट के साथ कथित तौर पर साझा करने को लेकर बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 04 Nov 2018, 16:29:57 IST

फिरोपुर (पंजाब): सीमा पर लगे बाड़ और सड़कों की तस्वीरें जैसी खुफिया सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंट के साथ कथित तौर पर साझा करने को लेकर बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की खुफिया शाखा पिछले कुछ महीनों से शेख रैजुद्दीन की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रही थी। रैजुद्दीन महाराष्ट्र के रेनपुरा गांव का निवासी है और बीएसएफ के 29 वीं बटालियन में पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में तैनात था।

उन्होंने बताया कि रैजुद्दीन ने पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के एक एजेंट मिर्जा फैसल से बाड़ और सीमावर्ती सड़कों की तस्वीरें, बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों का फोन नंबर और कुछ अन्य खुफिया सूचनाएं कथित तौर पर साझा की थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने मोबाइल फोन से सूचना साझा किया था।

Related Stories

उन्होंने बताया कि 29 वीं बटालियन के उप कमांडेंट से एक शिकायत मिलने के बाद रैजुद्दीन के खिलाफ ममदूत थाना में सरकारी गोपनीयता कानून और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी रंजीत सिंह ने रविवार को बताया कि पुलिस रिमांड के लिए जवान को अदालत में पेश किया जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पाकिस्तानी एजेंट के साथ सूचना साझा करने के मामले में BSF का जवान गिरफ्तार