Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पुणे: मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान...

पुणे: मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान हिंसा, पथराव के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदर्शनकारियों को हाईवे खाली करने के लिए कहा गया लेकिन वो तैयार नहीं हुए लिहाजा पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 09 Aug 2018, 17:51:28 IST

पुणे: मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान पुणे-बंगलोर हाईवे पर हिंसा की खबर है। इस हाईवे को सुबह से ही आंदोलनकारियों ने जाम कर रखा था। प्रदर्शनकारियों को हाईवे खाली करने के लिए कहा गया लेकिन वो तैयार नहीं हुए लिहाजा पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया और प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद हाईवे का खाली करा लिया गया और यातायात समान्य हो गया है।

वहीं पुणे में डीएम ऑफिस के पास भी बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जमा है। वे अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सुबह से यह आंदोलन शांतिपूर्ण चल रहा था लेकिन दोपहर के बाद आंदोलकारी उग्र हो गए हैं। पुणे-सतारा हाईवे पर भी आंदोलनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया है। उधर औरंगाबाद, उस्मानाबाद, शोलापुर में भी मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन जारी है।

आपको बता दें कि सकल मराठा समाज ने नवी मुंबई के अलावा पूरे महाराष्ट्र को आज बंद रखा है। बंद के मद्देनजर पुणे के कई इलाकों में इंटरनेट सुबह से सेवा बंद कर दी गई थी। इस बंद के जरिए सकल मराठा समाज सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। यह बंद सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित करने का फैसला लिया गया था। लेकिन शाम होते ही हिंसा की खबरें आने लगी हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: पुणे: मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान हिंसा, पथराव के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज: Pune: violence during Maratha Reservation movement, stone pelting lathicharge