Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाक अधिकृत कश्मीर में लोगों को...

पाक अधिकृत कश्मीर में लोगों को अलर्ट रहने के दिशा-निर्देश जारी, 'बंकर में रहें, रात में न निकलें'

एलओसी के आसपास रहनेवाले लोगों से कहा गया है कि वे बंकरों में रहें और नए बंकर बना लें। इसके साथ ही रात में बाहर नहीं निकलने की भी चेतावनी जारी की गई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 21 Feb 2019, 18:33:53 IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के प्रशासन ने जनता के लिए एक दिशा-निर्देश जारी कर उन्हें अलर्ट रहने के लिए कहा गया। इंडिया टीवी संवाददाता मंजूर मीर ने बताया कि इस एडवाइजरी को एलओसी (नियंत्रण रेखा) पर भारत की जवाबी कार्रवाई को ध्यान में रखते हुए जारी किया गया है। इसमें एलओसी के आसपास रहनेवाले लोगों से कहा गया है कि वे बंकरों में रहें और नए बंकर बना लें। इसके साथ ही रात में बाहर नहीं निकलने की भी चेतावनी जारी की गई है। 

दिशा-निर्देश में कहा गया है कि लोग नियंत्रण के पास अनावश्य रूप से नहीं जाएं और पशुओं को चराने के लिए भी एलओसी के निकट नहीं जाएं। इसके साथ ही एलओसी के निकट के 40 गांवों के लोगों को पाक अधिकृत कश्मीर के अन्य हिस्सों में शिफ्ट किया गया है। 

POK administration issues guidelines for the people living close to LOC

आपको बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध काफी खराब हो चुके हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुले तौर पर ऐलान किया है कि सेना को पूरी छूट दे दी गई है और अब उन्हें अपनी योजना को अंजाम देना है।

इसके बाद से पाकिस्तान के अंदर काफी बेचैनी देखी जा रही है। इस घबराट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने मीडिया में आकर अपनी बात रखी और कहा कि भारत अगर कार्रवाई योग्य सबूत मुहैया कराए तो पाकिस्तान जरूर कार्रवाई करेगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन