Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति कोविंद, प्रधानमंत्री...

शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी ने राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि दी

इस अवसर पर शिक्षण समुदाय को शुभकामनाएं देते हुए मोदी ने कहा, "शिक्षक युवा दिमाग को आकार देने और हमारे देश के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करते हैं।"

IANS
Reported by: IANS 05 Sep 2018, 10:54:28 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके जन्मदिवस को देशभर में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

कोविंद ने ट्वीट कर कहा,"शिक्षक दिवस पर मैं डॉ. एस. राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे देश के सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। हमारे महान गुरु हमें एक राष्ट्र और ज्ञान, शांति और स्दभाव से भरे दुनिया के निर्माण में सहायता और मार्गदर्शन कर करते रहें।"

राधाकृष्णन एक अनुकरणीय शिक्षक, दार्शनिक, विद्वान और राजनेता थे।

इस अवसर पर शिक्षण समुदाय को शुभकामनाएं देते हुए मोदी ने कहा, "शिक्षक युवा दिमाग को आकार देने और हमारे देश के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करते हैं।" उन्होंने कहा, "हम हमारे पूर्व राष्ट्रपति और अपने आप में एक प्रतिष्ठित शिक्षक डॉ. राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर नमन करते हैं।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी ने राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि दी - President Ram Nath Kovind, PM Narendra Modi pay tribute to Sarvepalli Radhakrishnan on teachers day