Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम मोदी ने दी देशवासियों को...

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को ईद उल अज़हा की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आज ईद उल अज़हा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि बलिदान का यह त्योहार समाज में करुणा की भावना प्रगाढ़ करेगा।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 22 Aug 2018, 10:49:15 IST

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आज ईद उल अज़हा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि बलिदान का यह त्योहार समाज में करुणा की भावना प्रगाढ़ करेगा। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ईद उल जुहा की शुभकामनाएं। यह त्योहार हमारे समाज में करुणा एवं भाईचारे की भावना को प्रगाढ़ करे।’’

वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोगों को ईद उल अज़हा की शुक्षकामनाएं दी। देशभर में लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज पढ़ी। दिल्ली के जामा मस्जिद और हैदराबाद के जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ते हुए नजर आए।

इस्लामिक मान्यता के अनुसार हजरत इब्राहिम अपने पुत्र इस्माइल को इसी दिन खुदा के लिए कुर्बान करने जा रहे थे, तो अल्लाह ने, उनके पुत्र को जीवनदान दे दिया जिसकी याद में यह पर्व मनाया जाता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: President Kovind, PM Modi greet country on Eid al-Adha