Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लोकतंत्र में पार्टियां हैं, लेकिन पार्टियों...

लोकतंत्र में पार्टियां हैं, लेकिन पार्टियों में लोकतंत्र नहीं है- कुमार विश्वास

कर्नाटक में दिखी विपक्षी एकता पर कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए कहा कि कर्नाटक में फ्यूज बल्बों की झालर लटकी थी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 13 Aug 2018, 21:44:40 IST

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर इंडिया टीवी ने Jai Hind With India TV कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के एक अंश में मशहूर कवि और नेता कुमार विश्वास पर शामिल हुए। कुमार ने इस कार्यक्रम में अपने चिर-परिचित अंदाज में बोलते हुए खुद को वाजपेयी स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स का छात्र बताया। उन्होंने कहा कि आज देश के लोकतंत्र में तो पार्टियां हैं लेकिन पार्टियों में लोकतंत्र नहीं है। सब जानते हैं आज देश की सबसे बड़ी पार्टियों को दो लोग मिलकर चला रहे हैं। एक दूसरी पार्टी है जिसमें ये नहीं समझ नहीं कि इनकी चल भी रही है कि नहीं चल रही है। जब कभी मायावतीजी, ममताजी, हमारे वाले(अरविंद केजरीवाल) नेताजी जब ये कहते हैं लोकतंत्र खतरे में तो भैय्या सबसे पहले तो आपके घर में में खतरे में यहां कोई बोलने को तैयार नहीं है।

कर्नाटक में लटकी फ्यूज बल्बों की झालर
कर्नाटक में दिखी विपक्षी एकता पर कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए कहा कि कर्नाटक में फ्यूज बल्बों की झालर लटकी थी। महागठबंधन का एक ही एजेंडा है मोदी हटाओ। अरे भाई मोदी हट जाएगा तो कोई और आ जाएगा। आगे क्या एजेंडा क्या है। स्वास्थ्य, विदेश, शिक्षा पर आपका क्या एजेंडा क्या है।

अगर हम मौन रहे तो सबसे प्रिए
अगर हम मौन रहे तो हम सबसे प्रिए हैं। चार साल कुछ नहीं किया तो हम पूछेंगे, बिहार की घटना पर आप जंतर मंतर पर राजनीति करेंगे तो ये अशोभनीय है। इसके अलावा एनसीआर, राजनीति का गिरता स्तर, संसद की कार्रवाई पर भी कुमार विश्वास ने खुलकर बात की।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: लोकतंत्र में पार्टियां हैं, लेकिन पार्टियों में लोकतंत्र नहीं है- कुमार विश्वास political parties in democracy but there is no democracy in political parties said Kumar Vishwas