Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. यूपी : AMU के स्‍कॉलर मन्‍नान...

यूपी : AMU के स्‍कॉलर मन्‍नान वानी पर हिज्‍बुल का आतंकी होने का संदेह, सोशल मीडिया पर हथियार के साथ तस्‍वीर हुई वायरल

AMU के स्कॉलर मन्नान बशीर वानी को लेकर सस्पेंस बढ़ता जा रहा है। 3 जनवरी से लापता मन्नान वानी के एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है, इस तस्वीर में मन्नान के हाथ में ऑटोमैटिक राइफल है और उस फिर उसके हिज़बुल में शामिल होने की बात लिखी हुई है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 08 Jan 2018, 14:27:14 IST

यूपी: AMU के स्कॉलर मन्नान बशीर वानी को लेकर सस्पेंस बढ़ता जा रहा है। 3 जनवरी से लापता मनान वानी के एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है, इस तस्वीर में मन्नान के हाथ में ऑटोमैटिक राइफल है और उस फिर उसके हिज़बुल में शामिल होने की बात लिखी हुई है। रविवार को ही मन्नान के पिता ने उसकी गुमशुदगी का केस दर्ज कराया था लेकिन इस फोटो के सामने आने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, मन्नान की तलाश में आज पुलिस ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हबीब हॉस्टल में छापेमारी भी की, जहां से पुलिस को कई आपत्तिजनक किताबें मिली हैं।

AMU प्रशासन ने किया मन्‍नान वानी को यूनिवर्सिटी से सस्पेंड
पुलिस ने मन्नान के कमरे को सील कर दिया है। मनान के हिज़बुल में शामिल होने की खबरों के बाद AMU प्रशासन ने मन्नान को यूनिवर्सिटी से सस्पेंड कर दिया है। मनान AMU में एप्लाइड जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा था। मन्नान के पिता बशीर अहमद वानी लेक्चरर हैं। मन्नान का भाई जूनियर इंजिनियर है। मनान ने क्लास 10 तक जवाहर नवोदय विद्यालय से पढ़ाई की है। साउथ कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला मन्नान वानी एक संपन्न परिवार से है।

रिपोर्ट के मुताबिक मन्नान वानी 5 साल से AMU में रह रहा था दो दिन पहले फेसबुक पर उसकी एक फोटो आई। इस फोटो में उसके हाथ में एके-47 राइफल थी और कहा गया कि वह पांच जनवरी को हिजबुल में शामिल हो गया।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Police Raid AMU in Search of Research Scholar Mannan Bashir Wani Who Reportedly Joined Hizbul Mujahideen