Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: BJP की रैली में उल्टा...

जम्मू-कश्मीर: BJP की रैली में उल्टा लगाया गया तिरंगा, FIR दर्ज

शिकायतकर्ता ने एक वीडियो क्लिप पेश की जिसमें भाजपा विधायक के पीछे खड़े व्यक्ति ने दो किलोमीटर से ज्यादा लंबी दूरी तक निकाले गए जुलूस के दौरान उल्टा तिरंगा पकड़ रखा है।

India TV News Desk
India TV News Desk 29 Sep 2018, 15:51:02 IST

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव जसरोटिया की ओर से आयोजित एक रैली के दौरान राष्ट्रीय ध्वज कथित तौर पर उल्टा लगाया गया, जिसके बाद तिरंगे के अपमान के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मान का अपमान निरोधक कानून की धारा-दो के तहत शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

अधिकारी ने बताया कि विनोद निझावन नाम के एक स्थानीय निवासी ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री जसरोटिया और भाजपा उम्मीदवार राहुल देव शर्मा की अगुवाई में गुरुवार को हुई रैली में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया।

शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए गुरुवार को वॉर्ड नंबर 19 से नामांकन दाखिल करने गए शर्मा के साथ कठुआ विधानसभा क्षेत्र से विधायक जसरोटिया भी थे और उन्होंने शिवनगर स्थित अपने आवास से एक जुलूस भी निकाला था।

शिकायतकर्ता ने एक वीडियो क्लिप पेश की जिसमें भाजपा विधायक के पीछे खड़े व्यक्ति ने दो किलोमीटर से ज्यादा लंबी दूरी तक निकाले गए जुलूस के दौरान उल्टा तिरंगा पकड़ रखा है। अपनी शिकायत में निझावन ने कहा कि यह कृत्य ‘‘गंभीर’’ है और इससे देशभक्त नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं। अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन