Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पता चल गया नीरव मोदी का...

पता चल गया नीरव मोदी का सीक्रेट ठिकाना, यहां छिपा है महाघोटालेबाज!

बताया जा रहा है घोटाले के आरोपी मामा-भांजे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी की है। दोनों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कानूनी सलाह-मशविरा किया। इसी बीच, नीरव के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि दुबई में नीरव से उनकी मीटिंग हुई

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 22 Feb 2018, 7:14:02 IST

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक के 11 हजार 400 करोड़ रुपये लेकर रफूचक्कर होने वाला नीरव मोदी कहां है, किस देश में छिपा है ये सभी जानना चाह रहे हैं। उसे ढूंढने के लिए भारत में जांच एजेंसियों का एक्शन जारी है लेकिन इन सबके बीच इंडिया टीवी को महाघोटालेबाज़ नीरव मोदी के बारे में एक अहम सुराग मिला है। हमेशा चमचमाते हीरो के बीच दिखने वाले इस शातिर का पता चल गया है। नीरव मोदी भारत से करीब सात हजार किलोमीटर दूर बेल्जियम के ब्रूजे शहर में छिपा है। ब्रूजे शहर बेल्जियम का मध्यकालीन शहर है जो चारों तरफ से झीलों से घिरा है। इसी वजह से इसे वेनिस ऑफ नॉर्थ भी कहते हैं।

इंडिया टीवी को पुख्ता जानकारी मिली है कि देश का सबसे बड़ा बैंक घोटाला करने वाला बेल्जियम के इसी शहर में सुकून से बैठ कर भारत में हो रही हलचल को देख रहा है। नीरव मोदी का बचपन बेल्जियम के एंटवर्प शहर में गुजरा है लेकिन घोटाला करने के बाद इसने छिपने के लिए एंटवर्प से करीब नब्बे किलोमीटर दूर ब्रूजे शहर को ठिकाना बनाया है। ब्रूजे बेल्जियम के वेस्ट फ्लांडर्स प्रांत की राजधानी है।

इंडिया टीवी के सूत्रों के अनुसार नीरव मोदी ब्रूजे से पहले न्यूयॉर्क में था जहां के एक अस्पताल में उसकी सौतेली मां भर्ती थी। बताया जा रहा है कि नीरव मोदी वहां से ब्रूजे आ गया है। इतना ही नहीं इंडिया टीवी को नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी के ठिकाने के बारे में भी अहम जानकारी मिली है। मेहुल चोकसी के दुबई के एमिरेट्स हिल में होने की खबर है।

बताया जा रहा है घोटाले के आरोपी मामा-भांजे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी की है। दोनों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कानूनी सलाह-मशविरा किया। इसी बीच, नीरव के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि दुबई में नीरव से उनकी मीटिंग हुई जहां नीरव ने कहा कि उसने कोई घोटाला नहीं किया है और वो सही वक्त पर वापस लौटेगा। बैंक को हजारों करोड़ की चपत लगाने के बाद मामा-भांजे की जोड़ी विदेशी ठिकानों में छिपी हुई है वहीं भारत में इनके ठिकानों पर जांच एजेंसियों की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।

नीरव मोदी और उसकी कंपनियों के कम से कम 141 बैंक एकाउंट्स और फिक्स्ड डिपॉजिट फ्रीज कर दिए गए हैं। इन खातों और FD में 145 करोड़ रुपए मौजूद थे। इसके साथ-साथ इनकम टैक्स ने नीरव मोदी के खिलाफ ब्लैकमनी मामले में भी कार्रवाई शुरू कर दी है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से नीरव मोदी को नोटिस भेजा गया है। ब्लैकमनी के साथ टैक्स चोरी के मामले में सात दिन के अंदर जवाब मांगा गया है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन