Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय नीरव मोदी के वकील ने PNB...

नीरव मोदी के वकील ने PNB पर फोड़ा ठीकरा, कहा- बैंक ने करोड़ों का कमीशन लेकर भी डील को बताया फ्रॉड

वकील ने दावा किया है कि पासपोर्ट रद्द हो जाने के कारण नीरव मोदी वापस भारत नहीं लौट पा रहे हैं साथ ही देश छोड़कर भागने की बात पूरी तरह से गलत है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 21 Feb 2018, 8:28:31 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि समूह के प्रमुख मेहुल चोकसी से जुड़ी 120 शेल कंपनियों की जांच शुरू कर दी है। आयकर अधिकारियों ने दावा किया है कि मोदी से जुड़ी दो कंपनियों को साइप्रस, मॉरीशस और सिंगापुर की कंपनियों से 2013 और 2014 के बीच 555 करोड़ रुपये मिले हैं। तो वहीं नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल मीडिया के सामने आकर पीएनबी पर ही जमकर बरस पड़े। विजय ने मीडिया से बात करते हुए पीएनबी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी देश छोड़कर नहीं भागे। वो बिजनस के चलते देश से बाहर गए थे लेकिन बाद में पासपोर्ट रद्द होने के कारण वापस लौटकर नहीं आ सके। उन्होंने पूछा कि अपना 5600 करोड़ रुपए का बिजनस छोड़कर नीरव देश छोड़कर क्यों भागेंगे। इसके बाद पीएनबी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बैंक ने इस सारे मामले को गलत ढंग से पेश किया है।

बैंक ने कमर्शियल लेन-देन को फ्रॉड की तरह पेश किया है। जबकि ना सिर्फ उसे इस सारे मामले की जानकारी थी बल्कि इस लेन-देन में बैंक ने करोड़ों रुपए का कमीशन भी लिया। कुछ समय पहले सामने आए पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) के 11,300 करोड़ रुपये के घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो और ईडी द्वारा मोदी और उसके मामा चोकसी तथा मोदी और गीतांजलि समूह के निदेशकों की जांच की जा रही है। जांच शुरू होने से पहले ही मोदी और चोकसी दोनों अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ इस साल जनवरी के शुरू में ही देश से फरार हो गए। इस घोटाले में जांच एजेंसियां बैंक से जुड़े तमाम अधिकारियों से भी पूछताछ कर रही हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National