Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय नीरव मोदी पर ईडी की बड़ी...

नीरव मोदी पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, सीक्रेट ठिकाने से करोड़ों की घड़ियां और 30 करोड़ कैश ज़ब्त

इससे पहले महाघोटालेबाज नीरव मोदी पर ईडी कार्रवाई करते हुए नीरव की नौ बेशकीमती कारें जब्त की थी जिसमें रॉल्स रॉयस घोस्ट, मर्सिडीज बेंज जीएल 350 सीडीआई, पोर्शे पैनामेरा, होंडा की तीन कारें और टोयोटा फॉर्च्यूनर और ईनोवा शामिल हैं। ईडी ने करीब आठ करोड़ क

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 23 Feb 2018, 11:45:12 IST

नई दिल्ली: नीरव मोदी की कंपनी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बहुत बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने नीरव मोदी का बैंकों में जमा तीस करोड़ रुपए के साथ ही करीब चौदह करोड़ के शेयर बॉन्ड भी जब्त कर लिए हैं। नीरव मोदी के ठिकाने से विदेशी घड़ियां भी बरामद की हैं। सर्च ऑपरेशन के दौरान ईडी ने स्टील की 176 आलमारियां और 60 प्लास्टिक के कंटेनर भी जब्त किए हैं जिसमें इंपोर्टेड घड़ियां भी थीं। इससे पहले महाघोटालेबाज नीरव मोदी पर ईडी कार्रवाई करते हुए नीरव की नौ बेशकीमती कारें जब्त की थी जिसमें रॉल्स रॉयस घोस्ट, मर्सिडीज बेंज जीएल 350 सीडीआई, पोर्शे पैनामेरा, होंडा की तीन कारें और टोयोटा फॉर्च्यूनर और ईनोवा शामिल हैं। ईडी ने करीब आठ करोड़ के म्यूचुअल फंड और शेयर के कागजात भी जब्त किए।

CBI ने नीरव मोदी का अलीबाग स्थित फार्महाउस किया सील
CBI ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मुंबई के पास अलीबाग स्थित एक फार्महाउस को सील कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि अरब सागर से चंद कदमों की दूरी पर स्थित इस फार्महाउस को नीरव मोदी ने 2004 में 32 करोड़ रुपए में खरीदा था। यहां पर वह अपने ग्राहकों के लिए विशेष पार्टियां रखता था जहां वह अपना महंगा आभूषण संग्रह उन्हें दिखाता था।

उन्होंने बताया कि इस फार्म हाउस में पांच कमरों का एक बंगला, एक बड़ा स्विमिंग पूल, एक सिनेमा घर और एक पुस्तकालय है। यह बंगला 12,000 वर्गफुट में फैला है। यह फार्महाउस मुंबई से करीब 100 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले में स्थित है। CBI को इस बंगले के बारे में मोदी से जुड़े दस्तावेजों की जांच के बाद पता चला है। उसने कल ही मोदी के ठिकानों पर छापे मारने शुरू किए थे।

CBI ने इस फार्महाउस को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया है। इसी बीच CBI ने कहा कि नीरव मोदी के पास ‘अवैध’ रुप से दो पासपोर्ट होने के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। उल्लेखनीय है कि नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी की कंपनियों पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 11,400 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: नीरव मोदी पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, सीक्रेट ठिकाने से करोड़ों की घड़ियां और 30 करोड़ कैश ज़ब्त - PNB fraud case: ED seizes luxury cars, watches and mutual funds of Nirav Modi

More From National