Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी ने पेट्रोटेक 2019 का...

PM मोदी ने पेट्रोटेक 2019 का किया उद्घाटन, CM योगी भी रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में पहुंचे जहां उन्होंने 13वें पेट्रोटेक 2019 का विधिवत उद्घाटन किया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 11 Feb 2019, 11:31:41 IST

ग्रेटर नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में पहुंचे जहां उन्होंने 13वें पेट्रोटेक 2019 का विधिवत उद्घाटन किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्सपो मार्ट पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। उनके साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और डॉक्टर महेश शर्मा भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी करीब 10 बजकर 20 मिनट पर सड़क मार्ग से एक्सपो मार्ट पहुंचे।

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऊर्जा, सामाजिक-आर्थिक वृद्धि का प्रमुख चालक है। उन्होंने कहा कि भारत सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था है और यह 2030 तक दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो सकती है। ऊर्जा के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए PM मोदी ने कहा, 'सौभाग्य योजना के तहत इस साल देश में 100 प्रतिशत घरों में बिजली पहुंचाई जानी है। एलईडी बल्बों के वितरण से एक साल में 17,000 करोड़ रुपये यानी 2.5 अरब डॉलर की बचत हुई।'

जानें, पेट्रोटेक के उद्घाटन के मौके पर क्या बोले PM मोदी


गौरतलब है कि पहले प्रधानमंत्री मोदी को हेलीकॉप्टर से एक्सपो मार्ट पहुंचना था, लेकिन तकनीकी कारणों से वह ऐन वक्त पर सड़क मार्ग से एक्सपो मार्ट पहुंचे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में SPG, RAF, PAC व नागरिक पुलिस के करीब 1,400 जवान तैनात किए गए थे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार रात को ही कार्यक्रम की सुरक्षा व तैयारियों का जायजा लेने के लिए ग्रेटर नोएडा पहुंच गए थे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From National