Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जोधपुर में PM मोदी ने किया...

जोधपुर में PM मोदी ने किया सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी का उद्घाटन

एशिया के सबसे बड़े डिफेन्स बेस से पीएम मोदी दुश्मन देशों को बड़ा संदेश देने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9 बजे से 3 बजे तक जोधपुर के तीनों सेनाओं के साथ जॉइंट कॉन्फ्रेंस में सम्बोधित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 Sep 2018, 12:22:08 IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के खिलाफ की गई 'सर्जिकल स्ट्राइक' की दूसरी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में यहां संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में भाग लिया। जोधपुर हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उन्होंने कोणार्क युद्ध स्मारक का भी दौरा किया, जहां उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की और आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किए। वह सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर शहर के सैन्य स्टेशन पर एक सैन्य प्रदर्शनी 'पराक्रम पर्व' का भी किया।

सरकार ने हमलों को 'पराक्रम पर्व' के रूप में मनाने का फैसला किया है जो वर्षगांठ पर सशस्त्रबलों के बहादुरी और बलिदान की याद दिलाता है। तीन दिवसीय (शुक्रवार से रविवार तक) मुख्य कार्यक्रम नई दिल्ली में इंडिया गेट के लॉन में आयोजित किया जाएगा और देशभर के 51 शहरों में 53 स्थानों पर भी इसी तरह के कार्यक्रम होंगे।

Related Stories

एशिया के सबसे बड़े डिफेन्स बेस से पीएम मोदी दुश्मन देशों को बड़ा संदेश देने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9 बजे से 3 बजे तक जोधपुर के तीनों सेनाओं के साथ जॉइंट कॉन्फ्रेंस में सम्बोधित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी जोधपुर के कोणार्क कोर में सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर शौर्य पराक्रम पर्व का उद्घाटन करेंगे। साथ ही युद्ध स्मारक पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

LIVE अपडेट्स

-पीएम मोदी कमांडर कॉन्फ्रेंस के लिए रवाना हुए
-पीएम मोदी ने 'पराक्रम पर्व' सैन्य प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।
-प्रधानमंत्री बख्तरबंद गाड़ी पर सवार होकर पूरे प्रदर्शनी का ले रहे है जायजा
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोणार्क स्टेडियम पहुंचे
-रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कोणार्क स्टेडियम पहुंचीं, प्रदर्शनी का उद्घाटन यहीं होगा
-कमांडर कॉन्फ्रेंस के लिए पहली बार एयरफोर्स बेस का चुनाव किया गया है। इसके चलते संभावना है कि कॉन्फ्रेंस में एयरफोर्स से जुड़े मुद्दे प्रमुखता से छाए रहेंगे
-पीएम मोदी कोणार्क कोर के युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया भी मौजूद।

-पीएम नरेन्द्र मोदी ने एयर फोर्स स्टेशन में विजिटर्स बुक पर हस्ताक्षर किए। आज जोधपुर में पराक्रम पर्व का उद्घाटन करेंगे पीएम
-पराक्रम पर्व के मौके पर पीएम मोदी को गार्ड आॅफ आॅनर का सम्मान दिया गया
-पीएम मोदी कोणार्क कोर के युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद
-पराक्रम पर्व का उद्घाटन करने आज पीएम मोदी जोधपुर पहुंचे

देश में 2015 तक कमांडर कॉन्फ्रेंस दिल्ली में ही आयोजित होती थी लेकिन पीएम मोदी ने 2016 में यह कॉन्फ्रेंस दिल्ली से बाहर सैन्य क्षेत्र के पोत आईएनएस विक्रमादित्य और 2017 में देहरादून स्थित इंडियन मिलट्री एकेडमी में शुरू करवाई। इसके बाद पहली बार एशिया के सबसे बड़े एयर बेस पर यह कॉन्फ्रेंस आयोजित हो रही है। सुबह 11 बजे जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पर कमांडर कॉन्फ्रेंस शुरू होगी। इसमें पीएम मोदी, रक्षा मंत्री सीतारमण, राष्ठीय सुरक्षा सलाहकार और तीनो सेनाओं के प्रमुख शिरकत करेंगे।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National