Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान के ऊपर से नहीं उड़ेगा...

पाकिस्तान के ऊपर से नहीं उड़ेगा प्रधानमंत्री मोदी का विमान, SCO सम्मेलन में भाग लेने जाएंगे ओमान के रास्ते

विदेश मंत्रालय की तरफ से गया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी का विमान अब ओमान, इरान और मध्य एशिया के रास्ते बिश्केक जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 12 Jun 2019, 15:24:38 IST

नई दिल्ली। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में होने वाले SCO सम्मेलन में भाग लेने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान पाकिस्तान के एयरस्पेस से होकर नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री अब ओमान के रास्ते SCO सम्मेलन में भाग लेने के लिए जाएंगे।

पहले ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जहाज पाकिस्तान के एयरस्पेस से होकर जा सकता है लेकिन अब यह संभावना खत्म हो गई है।  विदेश मंत्रालय की तरफ से गया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी का विमान अब ओमान, इरान और मध्य एशिया के रास्ते बिश्केक जाएगा। 

इससे पहले खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के साथ गंभीर तनाव के बीच उसके हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल कर किर्गिस्तान के बिश्केक जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने सोमवार को सैद्धांतिक रूप से फैसला किया कि वह शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान के शहर बिश्केक जाने की खातिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने देगा।

SCO की 13-14 जून को होने वाली बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी हिस्सा लेना है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन