Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय 5 साल पहले जो कोसते थे...

5 साल पहले जो कोसते थे वो आज कहेंगे ‘नमो अगेन’, 10 साल बाद आम चुनाव में मोदी के साथ मंच साझा करेंगे नीतीश

बिहार की राजधानी पटना में आज 2019 की एक दिलचस्प चुनावी तस्वीर देखने को मिलेगी। जब पूरे 10 साल बाद किसी चुनावी मंच पर नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार जुगलबंदी करते दिखेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 03 Mar 2019, 7:36:05 IST

नई दिल्ली: बिहार की राजधानी पटना में आज 2019 की एक दिलचस्प चुनावी तस्वीर देखने को मिलेगी। जब पूरे 10 साल बाद किसी चुनावी मंच पर नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार जुगलबंदी करते दिखेंगे। दरअसल, पटना में आज एनडीए की रैली है। जिसमें मोदी, नीतीश और रामविलास पासवान की तिकड़ी महागठबंधन साझा अटैक करेगी। 

बिहार की राजधानी पटना में आज सियासी मंच से सूबे के सीएम नीतीश कुमार 'नमो अगेन' यानी नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाने की अपील करेंगे। पटना के गांधी मैदान से नरेंद्र और नीतीश की जोड़ी बिहार में एनडीए के चुनावी अभियान का आज आगाज करेंगी। एनडीए की ये संकल्प रैली कई मायनों में बेहद खास है। 

ये पहली बार होगा जब बिहार के किसी राजनीतिक मंच पर नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान एक साथ होंगे। नीतीश 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान लुधियाना में एनडीए की रैली के बाद पहली बार मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। 

पीएम मोदी के लिए ये रैली काफी अहमियत रखती है। क्योंकि, महज 5 साल पहले आम चुनाव के दौरान मोदी को पानी पी-पीकर कोसने वाले नीतीश कुमार, बिहार की जनता से उन्हें दोबारा पीएम बनाने की अपील करेंगे। इस रैली पर सिर्फ बिहार ही नहीं, बल्कि पूरे देश की निगाहें टिकी हैं। क्योंकि, बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी ने एकसाथ-एकजुट होकर रैली को ऐतिहासक शक्ल देने की जबरदस्त तैयारी की है।

रैली में भीड़ जुटाने के लिए तरह-तरह की तरकीब भी अपनाई जा रही है। महिला समर्थक अपने हाथों पर नमो संकल्प मेंहदी रचा रही हैं। तो गया में जेडीयू समर्थक ढोल-नगाड़े की धुन और डांसर के लटके-झटकों के साथ पटना कूच कर रहे हैं। 

बिहार में एनडीए के तीनों घटक दलों में सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय हो चुका है। अब सिर्फ ये तय होना बाकी है कि किस सीट से कौन चुनाव लड़ेगा? उम्मीद की जा रही है कि एनडीए की इस रैली के बाद वो तस्वीर भी साफ हो जाएगी।

पटना के बाद पीएम मोदी नेहरू-गांधी खानदान के गढ़ अमेठी भी जाएंगे। जहां, वो पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक के बाद देश के बदले माहौल में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास करेंगे। अमेठी में मोदी रैली को भी संबोधित करेंगे। जाहिर है, मोदी के निशाने पर यहां के सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही होंगे।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National