Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में तोड़ देंगे आतंकवाद की...

जम्मू-कश्मीर में तोड़ देंगे आतंकवाद की कमर, पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “मैं आज आपको, जम्मू-कश्मीर के नौजवानों को और पूरे देश को ये विश्वास दिलाता हूं कि हर आतंकी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हम जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की कमर तोड़कर ही रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 03 Feb 2019, 18:33:19 IST

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “मैं आज आपको, जम्मू-कश्मीर के नौजवानों को और पूरे देश को ये विश्वास दिलाता हूं कि हर आतंकी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हम जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की कमर तोड़कर ही रहेंगे। सर्जिकल स्ट्राइक करके हम पूरी दुनिया को बता चुके हैं कि अब भारत की नई नीति और नई रीति क्या है।” ये बात पीएम मोदी ने श्रीनगर में छात्रों से संवाद के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि “बेहतर शिक्षा के लिए हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और दुनिया में बेहतर शिक्षा के जो मानदंड बने हैं, हम उसे प्राप्त करने की दिशा में काम कर रहे हैं” पीएम मोदी ने साफ तौर पर कहा कि “हम ऐसी शिक्षा प्रणाली के लिए काम रहे हैं, जहां देश के युवा शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेशों में न जाएं, बल्कि विदेश के युवा शिक्षा ग्रहण करने के लिए भारत आएं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “यूएन समेत कई संस्थाओं के अनुसार विश्व में भारत उन देशों में पहले नंबर पर है, जो गरीबी से बाहर आने पर तेज गति से आगे बढ़ रहा है” इसके अलावा पीएम मोदी ने पर्यटन पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि “हमारे देश में पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं। पिछले कुछ समय से देश में पर्यटन आगे बढ़ा है। इस बार देश में एक करोड़ विदेशी पर्यटन आए हैं।”

उन्होंने कहा कि “हमारे देश में संसाधनों की कोई कमीं नहीं है, पहले देश के प्रधानमंत्री ने कहा था दिल्ली से एक रुपया निकलता है और 15 पैसा पहुंचता है। अब फायदा ये है कि दिल्ली से एक रुपया निकलता है और पूरा 100 पैसा नीचे तक पहुंचता है।” पीएम ने बताया कि आज (03 फरवरी) श्रीनगर से राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान यानि रूसा के दूसरे फेज़ से जुड़े  प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की गई है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन