Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम मोदी और राजनाथ सिंह कहां...

पीएम मोदी और राजनाथ सिंह कहां से लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव, जानिए यहां, सीटें हुईं तय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह 2019 का लोकसभा चुनाव कहां से लड़ेंगे, ये तय हो गया है। पीएम मोदी वाराणसी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 27 Jan 2019, 19:05:17 IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह 2019 का लोकसभा चुनाव कहां से लड़ेंगे, ये तय हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी इस बार भी वाराणसी से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे। बता दें कि पीएम मोदी वर्तमान में भी वाराणसी से सांसद हैं। यहां से दोबारा चुनाव लड़ने का मतलब है कि जनका से अपने द्वारा वाराणसी में किए गए कामों के नाम पर वोट मांगना। याद दिला दें कि पीएम मोदी ने वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद वाराणसी को क्योटो (जापान का शहर) बनाने की बात कही थी। ऐसे में इस बार का चुनाव उनके लिए अपने पुराने काम का हिसाब देने वाला साबित होगा। 

वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि राजनाथ सिंह भी वर्तमान में लखनऊ से ही सांसद हैं। उनके लिए भी ये चुनाव अपने द्वारा लखनऊ के लिए किए गए कामों का हिसाब देने वाला ही होगा। जाहिर तौर पर इस बार जब वो लखनऊ में चुनाव प्रचार करेंगे तो जनता जानना चाहेगी कि उन्होंने पिछले पांच सालों में लखनऊ के लिए क्या किया है? और, फिर उसी के आधार पर ये तय होगा कि जनता किसे वोट देगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Pm modi and home minister Rajnath singh will contest 2019 lok sabha election from Varanasi and lucknow resp