Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लोगों की भीड़ द्वारा की जा...

लोगों की भीड़ द्वारा की जा रही है हत्या, कोई चिंतित नजर नहीं आता: सुप्रीम कोर्ट

पिछले कुछ दिनों में उच्चतम न्यायलय कई बार भीड़ द्वार की जा रही हत्याओं पर चिंता जाहिर कर चुका है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 27 Jul 2018, 23:11:38 IST

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने सोशल मीडिया के जरिये संदेश फैलने के बाद भारत में भीड़ द्वारा पीट - पीटकर हत्या की घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि कोई ‘‘ चिंतित ’’ नहीं है। न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर और न्यायमूर्ति यू यू ललित की पीठ ने सोशल साइटों पर यौन अपराधों के वीडियो बंद करने से संबंधित मामले की सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की। 

पीठ ने कहा , ‘‘ सोशल मीडिया पर आजकल कई चीजें आ रही हैं। लोगों की भीड़ द्वारा पीट - पीटकर हत्या की जा रही है लेकिन कोई चिंतित नजर नहीं आता। ’’ इससे पहले 17 जुलाई को प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली एक अन्य पीठ ने कहा था कि ‘‘ भीड़तंत्र द्वारा भयानक कृत्यों ’’ को देश के कानून को कुचलने नहीं दिया जा सकता।

पीठ ने संसद से भीड़ द्वारा हत्या और गौरक्षा के नाम पर हत्या से कड़ाई से निपटने के लिए नया कानून पारित करने पर विचार करने का अनुरोध किया। पीठ ने इस मामले को आगे की सुनवाई के लिए अगस्त के चौथे सप्ताह तक स्थगित कर दिया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: लोगों की भीड़ द्वारा की जा रही है हत्या, कोई चिंतित नजर नहीं आता: सुप्रीम कोर्ट -people are killed by mob no body cares said supreme court