Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पटना: योजना विभाग के अधिकारी की...

पटना: योजना विभाग के अधिकारी की घर में घुस कर हत्या, थानाध्यक्ष समेत 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बिहार की राजधानी पटना के अति सुरक्षित इलाकों में शुमार किए जाने वाले सचिवालय थाना क्षेत्र स्थित एक सरकारी आवास में घुसकर अज्ञात अपराधियों ने योजना विभाग में अंडर सेक्रेटरी के पद कार्यरत राजीव कुमार (50) की आज सुबह गोली मारकर हत्या कर दी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 14 Aug 2018, 22:14:41 IST

पटना: बिहार की राजधानी पटना के अति सुरक्षित इलाकों में शुमार किए जाने वाले सचिवालय थाना क्षेत्र स्थित एक सरकारी आवास में  घुसकर अज्ञात अपराधियों ने योजना विभाग में अंडर सेक्रेटरी के पद कार्यरत राजीव कुमार (50) की आज सुबह गोली मारकर हत्या कर दी। पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने बताया कि इस मामले में कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सचिवालय थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर, अवर निरीक्षक अनंत कुमार, रात्रि पुलिस गश्ती दल में शामिल दस आरक्षी और दो होम गार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया है। 

अनंत कुमार रात्रि पुलिस गश्ती दल के प्रभारी थे और इस गश्ती दल के बीती रात गश्त में लापरवाही बरतने के कारण अपराधियों को इस वारदात को अंजाम देने का मौका मिला। खान ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का गठन किए जाने का भी निर्देश दिया है जो कि सचिवालय पुलिस उपाधीक्षक की निगरानी में काम करेगा। 

सचिवालय पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार प्रभाकर ने पुरानी रंजिश के कारण राजीव की हत्या होने की संभावना जताते हुए बताया कि इस मामले में आपराधिक छवि वाले एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। मृतक की पत्नी रजनी ने बताया कि अपराधी संख्या में तीन थे और वे लूटपाट की नीयत से उनके घर में प्रवेश किए थे जिसका विरोध करने पर उन्होंने उनके पति पर गोलीबारी कर दी। गंभीर रूप से जख्मी राजीव को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के क्रम में उन्होंने दम तोड़ दिया। मृतक की पत्नी रजनी ने यह भी कहा कि अपराधी उनके घर से 30—40 हजार रूपये और कुछ जेवरात भी लूटकर अपने साथ ले भागे । 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पटना: योजना विभाग के अधिकारी की घर में घुस कर हत्या, थानाध्यक्ष समेत 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड: patna murder planning department officer 14 policemen suspended