Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हार्दिक को रिहा करो, वरना जेल...

हार्दिक को रिहा करो, वरना जेल भरो आंदोलन: पनसे

नई दिल्ली: पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल को गुजरात में शनिवार सुबह हिरासत में लिए जाने के चंद घंटों बाद उनकी पटेल नवनिर्माण सेना (पनसे) ने चेतावनी दी कि पुलिस उनके नेता को शाम

IANS
IANS 19 Sep 2015, 23:12:30 IST

नई दिल्ली: पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल को गुजरात में शनिवार सुबह हिरासत में लिए जाने के चंद घंटों बाद उनकी पटेल नवनिर्माण सेना (पनसे) ने चेतावनी दी कि पुलिस उनके नेता को शाम तक रिहा करे या देशव्यापी 'जेल भरो' आंदोलन का सामना करे। पनसे के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश कटियार ने यहां आईएएनएस से कहा, "अगर हार्दिक पटेल को आज (शनिवार) शाम तक रिहा नहीं किया गया तो हम देशभर में जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे। इसके लिए नरेंद्र मोदी सरकार और गुजरात सरकार जिम्मेदार होगी।"

उन्होंने कहा, "गुजरात सरकार और केंद्र सरकार मिलकर देश में आपातकाल जैसे हालात पैदा कर रही हैं। इन्होंने इंटरनेट सहित संपर्क साधने के सभी साधन बंद कर दिए हैं और यहां तक कि हमारे नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं। यह पूरी तरह गैरकानूनी और भारतीय संविधान के खिलाफ है। "कटियार ने कहा, "सरकार की तानाशाही देश को रसातल में ले जाएगी। हम शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस निकाल रहे हैं, रैली और प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार इसकी भी इजाजत नहीं दे रही है। लग रहा है, जैसे हम सीरिया में रह रहे हों, भारत में नहीं।"

उन्होंने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल से अनुरोध किया, "हार्दिक पटेल को तुरंत रिहा करवाएं, हमें शांतिपूर्ण जुलूस निकालने की अनुमति दें और आरक्षण की हमारी मांग स्वीकार करें। "कटियार ने मुख्यमंत्री को चेतावनी दी, "और अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं, हम 27 करोड़ लोग देशभर में प्रदर्शन करेंगे।"

हार्दिक पटेल को शनिवार सुबह सूरत में उस वक्त उनके 50 समर्थकों के साथ हिरासत में ले लिया गया, जब वह 'एकता रैली' शुरू करने जा रहे थे। पुलिस ने इस रैली को 'अनधिकृत' बताया। पटेल समुदाय को जाति आधारित आरक्षण देने की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) कर रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: हार्दिक को रिहा करो, वरना जेल भरो आंदोलन: पनसे