Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान ने पुंछ में चार जगहों...

पाकिस्तान ने पुंछ में चार जगहों पर तोड़ा संघर्षविराम, सैन्य चौकियों, गांवों को निशाना बनाया

पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर चार जगहों पर अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन किया और अग्रिम भारतीय चौकियों तथा गांवों को निशाना बनाया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Mar 2019, 13:22:56 IST

जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर चार जगहों पर अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन किया और अग्रिम भारतीय चौकियों तथा गांवों को निशाना बनाया। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि कृष्णा घाटी क्षेत्र में जबर्दस्त गोलीबारी और गोलाबारी हुई। पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह लगभग साढ़े चार बजे से मोर्टार दागने और छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। 

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच सुबह साढ़े सात बजे तक गोलाबारी जारी रही। भारतीय पक्ष की ओर किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर के साथ ही बालनोई और मानकोट (दोनों मेंढर सेक्टर में) से भी गोलीबारी और गोलाबारी की खबरें मिली हैं। उन्होंने बताया कि यह गोलीबारी कुछ समय तक जारी रही और किसी को नुकसान नहीं हुआ। 

Related Stories

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार देर रात राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय ठिकानों को निशाना बनाया था। चालीस सीआरपीएफ जवानों की जान लेने वाले पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी शिविर पर किए गए हवाई हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में वृद्धि हुई है। भारत के हवाई हमले के बाद से नियंत्रण रेखा पर 100 से अधिक बार किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में पाकिस्तान ने 80 से अधिक गांवों को निशाना बनाया जिसमें एक परिवार के तीन सदस्यों सहित चार लोग मारे गए हैं। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: पाकिस्तान ने पुंछ में चार जगहों पर तोड़ा संघर्षविराम, सैन्य चौकियों, गांवों को निशाना बनाया

More From National