Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाक PM इमरान खान को नोबेल...

पाक PM इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग पर कुमार विश्वास की चुटकी, बोले- फिर ऑस्कर...

पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग उठने के बाद डॉ. कुमार विश्वास ने इस पर तंज कसा है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 03 Mar 2019, 18:01:50 IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग उठने के बाद डॉ. कुमार विश्वास ने इस पर तंज कसा है। कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर चुटकी लेते हुए लिखा, ''ऑस्कर क्यों नहीं दे देते''। कुमार विश्वास का यह ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

kumar vishwas tweet

बता दें कि भारत के साथ तनाव दूर करने की प्रधानमंत्री इमरान खान की कोशिशों को लेकर नोबेल शांति पुरस्कार के लिए उनका समर्थन करने के वास्ते पाकिस्तान की संसद में शनिवार को एक प्रस्ताव पेश किया गया। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार को निचले सदन नेशनल असेंबली के सचिवालय में यह प्रस्ताव सौंपा।

प्रस्ताव में कहा गया है कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को रिहा करने के खान के फैसले से पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव दूर हुआ है। प्रस्ताव के मुताबिक खान ने तनाव की मौजूदा स्थिति में जिम्मेदाराना बर्ताव किया और वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं।

प्रस्ताव पर सोमवार को विचार किए जाने की उम्मीद है जब सदन का सत्र होगा। इसे पारित करने की भी उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि सदन में सरकार के पास बहुमत है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मुख्य विपक्षी पार्टी इस कदम का समर्थन करती है या नहीं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन