Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. फ्लाइट में अचानक बिगड़ी भारतीय यात्री...

फ्लाइट में अचानक बिगड़ी भारतीय यात्री की तबीयत, पाकिस्‍तान ने इलाज से किया इनकार

हाल ही में पाकिस्तान ने कुछ ऐसी हरकत की है जिसने पूरी इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। पाकिस्तान ने यहां एक भारतीय मरीज का इलाज करने से साफ मना कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 14 Aug 2018, 10:38:38 IST

नई दिल्ली: हाल ही में पाकिस्तान ने कुछ ऐसी हरकत की है जिसने पूरी इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। पाकिस्तान ने यहां एक भारतीय मरीज का इलाज करने से साफ मना कर दिया। दरअसल मामला उस समय का है जब तुर्की एयरलाइंस के एक विमान में सफर कर रहे भारतीय युवक की अचानक से तबीयत बिगड़ गई। इस कारण फ्लाइट की लाहौर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। लेकिन पाकिस्तान ने मरीज का इलाज करने से मना कर दिया और तो और अस्पताल में भर्ती कराने से भी इंकार कर दिया। लगभग 7 घंटे बाद विमान दिल्ली पहुंचा तो मरीज का इलाज हो सका। (125 साल में पहली बार मचा ऐसा हाहाकार, कश्मीर से केरल तक सैलाब का प्रचंड प्रहार )

मरीज के दोस्त ने इसकी शिकायत पीएम मोदी से की। बिमार युवक गुरूग्राम की एक बीमा कंपनी में काम करता है। वह उसमें सेल्‍स मैनेजर है। उनकी कंपनी ने अपने 70-80 कर्मचारियों को तीन दिन के पर्यटन टूर पर तुर्की भेजा था। इसी में विपिन और उनके साथी पंकज मेहता भी गए थे। विपिन के दोस्त ने बताया कि, फ्लाइट में विपिन ने वाइन पी थी जिसके थोड़ी देर बाद ही उसे उल्टी होने लगी और वह बेहोश हो गया। पायलट ने रात करीब 1.30 बजे विमान लाहौर एयरपोर्ट पर उतारा।

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद पाकिस्‍तानी डॉक्‍टर तुरंत मौके पर पहुंच गए। विपिन की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्‍टरों ने उसे अस्‍पताल में भर्ती कराने की सलाह दी। पायलट ने पाकिस्तानी अफसरों ने बातचीत की। लेकिन डॉक्टरों ने विपिन की मदद करने से इंकार कर दिया। इसके बाद पायलट को यह घोषणा करनी पड़ी की भारत से खराब रिश्‍तों के कारण पाकिस्‍तान की सरकार और इमीग्रेशन विभाग ने मरीज को इलाज देने से मना कर दिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Pak refused to give health treatment to Indian patient