Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'हमारे धैर्य और सहने की भी...

'हमारे धैर्य और सहने की भी सीमा है, हमारी शालीनता को कमजोरी न समझे पाकिस्तान'

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमारी शिष्टता और शालीनता को पाकिस्तान हमारी कमजोरी नहीं समझे।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 30 Jan 2018, 22:42:17 IST

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमारी शिष्टता और शालीनता को पाकिस्तान हमारी कमजोरी नहीं समझे। राजनाथ सिंह ने संघर्ष विराम का बार-बार उल्लंघन किए जाने पर कहा कि इस्लामाबाद को भारत की शालीनता को गलत ढंग से नहीं लेना चाहिए। जम्मू-कश्मीर की सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी पिछले कुछ हफ्तों में बढ़ गई है। राज्य पुलिस के अनुसार 18 जनवरी से हुए संघर्ष विराम के उल्लंघन में सीमावर्ती इलाकों में 14 लोगों की मौत हो चुकी है। 

पाकिस्तानी सैनिकों ने आज भी सीजफायर का उल्लंघन कर राजौरी जिले में मोर्टार दागे और गोलीबारी की। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘ तीन-चार दिनों पहले पाकिस्तान रेंजर्स ने हमारे बीएसएफ के महानिदेशक के साथ फ्लैग मीटिंग की। रेंजर्स ने भरोसा दिया था कि संघर्ष विराम का उल्लंघन नहीं होगा। इसके बावजूद वह संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि हमारी विन्रमता और शालीनता की सीमा है और हम सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बरकरार रखना चाहते हैं। भारत अब कमजोर देश नहीं है। भारत अब एक शक्तिशाली देश बन चुका है।’’ उधर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पंजाब सरकार की तारीफ की। पंजाब पुलिस ने पिछले सप्ताह दो वांछित अपराधियों विकी गोंडर और उसके साथी प्रेम लोहिया को मार गिराया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 'हमारे धैर्य और सहने की भी सीमा है, हमारी शालीनता को कमजोरी न समझे पाकिस्तान'