Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की 'पद्मावत'...

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की 'पद्मावत' के खिलाफ याचिका, 25 को ही होगी रिलीज, दिल्ली से मुंबई तक रिलीज से पहले बवाल

दो दिन यानी 48 घंटे बाद फिल्म पद्मावत सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों ने लॉ एंड ऑर्डर का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है और रिव्यू पिटीशन दाखिल करके फिल्म को रिलीज न करने की अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 23 Jan 2018, 12:03:33 IST

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने फ़िल्म पद्मावत के खिलाफ मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों की याचिका खारिज कर दी है। पद्मावत अब पूरे देश में 25 जनवरी को ही रिलीज होगी। मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों ने लॉ एंड ऑर्डर का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और रिव्यू पिटीशन दाखिल करके फिल्म को रिलीज न करने की अपील की थी। वहीं फिल्म पद्मावत को लेकर सड़क से सिनेमाघरों तक जबरदस्त घमासान मचा हुआ है। फिल्म पर बवाल थम नहीं रहा है। फिल्म की रिलीज के खिलाफ सड़कों पर आगजनी और तोड़फोड़ हो रही है। पूरे देश के अलग-अलग शहरों में हंगामा हो रहा है। बता दें कि दो दिन यानी 48 घंटे बाद फिल्म पद्मावत सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

लोकेंद्र कलवी रिलीज से पहले फिल्म देखने को तैयार
कल ही करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कलवी ने ये कहा था कि वो रिलीज से पहले फिल्म देखने को तैयार हैं लेकिन इसके बाद भी उनके गुंडों ने जमकर गुंडागर्दी की। लखनऊ में कलवी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे जिसके बाद वो नरम दिखे। इस मुलाकात के बाद कलवी ने भंसाली के फिल्म देखने के न्यौते पर अपनी मंजूरी दे दी लेकिन ये शर्त भी लगाई कि ये फिल्म जब तक हम नहीं देख लेते, तब तक न तो इसे किसी को देखने देंगे, न रिलीज होने देंगे।

'पद्मावत' देखेगी करणी सेना

  • 'पद्मावत' देखने के लिए भंसाली ने भेजा था न्यौता
  • करणी सेना को प्री-स्क्रीनिंग देखने का न्यौता भेजा
  • करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कलवी का बयान
  • हम रिलीज़ से पहले फिल्म देखने को तैयार- कलवी
  • स्क्रीनिंग की तारीख और वक्त भंसाली बता दें - कलवी
  • करणी सेना ने फिल्म देखने के लिए कुछ शर्तें भी लगाईं
  • करणी सेना ने सुप्रीम कोर्ट में जाने के दिए संकेत
  • राजपरिवार के साथ दे सकते हैं रिव्यू पिटीशन - कलवी
  • 'पद्मावत' को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
  • एमपी-राजस्थान सरकार ने रिव्यू पिटीशन दाखिल किया
  • 'पद्मावत' की रिलीज के आदेश में बदलाव की मांग

करणी सेना का पनवेल में कोहराम
फिल्म पद्मावत के खिलाफ मुंबई के पास पनवेल में कुछ उपद्रवियों ने हाईवे पर टायर जला दिए। मुम्बई पुणे हाईवे पर वाशी टोल नाके के पास करणी सेना के दर्जनों कार्यकर्ताओ ने जबर्दस्त हंगामा किया और हाईवे जाम कर दिया। जब पुलिस पहुंची तो आग पर काबू पाया और करणी सेना के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

गुरुग्राम के मॉल में तोड़फोड़
फिल्म पद्मावत के विरोध के नाम पर गुरुग्राम में करणी सेना के एक दर्जन कार्यकर्ताओं ने रहेजा मॉल पर अटैक किया। लाठी-डंडों से लैस आधा दर्जन लोग थियेटर के टिकट काउंटर पर पहुंचे और हमला कर दिया। इन लोगों ने मॉल में भी तोड़फोड़ की और मॉल के बाहर की दुकानें भी तोड़ीं। उपद्रवियों ने दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर राजस्थान नम्बर की एक बस में आग लगाने की भी कोशिश की।

उज्जैन में आगजनी
पद्मावत की रिलीज पर रोक लगाने को लेकर मध्य प्रदेश के उज्जैन में भी लोगों ने जमकर हंगामा किया। उज्जैन-कोटा हाईवे पर करणी सेना ने टायरों में आग लगा दी और रोड जाम कर दिया। करणी सेना के लोगों ने जमकर नारेबाजी की और हंगामा भी किया।

सूरत में सड़कों पर उत्पात
फिल्म के खिलाफ बवाल सूरत में भी हुआ। सूरत में करणी सेना के लोगों ने सड़कों पर टायर जलाकर ट्रैफिक रोक दिया। इन लोगों ने फिल्म की रिलीज के खिलाफ नारेबाजी की और पुलिस ने जब दखल दिया तो ये लोग पुलिस से ही भिड़ गए। हालांकि ये बवाल ज्यादा देर तक नहीं चला और पुलिस ने जल्दी ही इन्हें काबू में कर लिया।

हापुड़ में तोड़फोड़
करणी सेना के गुंडों का बवाल उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भी दिखा। हापुड़ में लाठी डंडों से लैस बीस-पच्चीस गुंडे बॉक्स ऑफिस के शीशे तोड़ते कैमरे में कैद हुए। उप्रदवियों ने कम्प्यूटर, टिकट मशीन को तोड़ दिया और थियेटर के स्टाफ को भी लाठी डंडे से पीटा। खास बात ये है कि इस सिनेमाघर में ये पोस्टर लगाया गया था कि यहां पद्मावती फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा इसके बावजूद गुंडों ने यहां कोहराम मचाया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की 'पद्मावत' के खिलाफ याचिका, 25 को ही होगी रिलीज, दिल्ली से मुंबई तक रिलीज से पहले बवाल Padmaavat: Supreme Court to hear plea by MP, Rajasthan govt against release