Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. करणी सेना का स्कूल बस पर...

करणी सेना का स्कूल बस पर पथराव से इनकार, ड्राइवर ने दर्ज कराई FIR

श्री राजपूत करणी सेना ने 'पद्मावत' के विरोध में स्कूल बस पर पथराव में अपनी भूमिका से गुरुवार को इनकार किया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 25 Jan 2018, 14:42:38 IST

जयपुर: बुधवार को गुरुग्राम में जिस हरियाणा रोडवेज की बस में उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया था उस बस के ड्राइवर ने पुलिस में FIR दर्ज कराई है। पुलिस को दी शिकायत में ड्राइवर ने कहा है कि 50-60 लोग करणी सेना के नारे लगाते हुए आये और बस को आग के हवाले कर दिया। बस में सवारी भी थी। इसी बस के पीछे स्कूल बस भी थी जिस पर भी पथराव किया गया। वहीं श्री राजपूत करणी सेना ने 'पद्मावत' के विरोध में स्कूल बस पर पथराव में अपनी भूमिका से गुरुवार को इनकार किया। करणी सेना के प्रवक्ता विजेंद्र सिंह ने कहा, "राजपूत कभी भी स्कूल बस पर हमला करने के बारे में सोच भी नहीं सकते। यह राजनेताओं की साजिश है, जो हमारे शांतिपूर्ण विरोध को कमजोर करना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारा इतिहास सामने से नेतृत्व करने का रहा है। जिन्होंने पथराव किया, उन्हें कोई नहीं पहचानता और इसके लिए करणी सेना को दोषी ठहराया जा रहा है। क्या इस तात्कालिक धारणा का कोई तर्क है?" उन्होंने कहा, "विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से, हमने शांतिपूर्ण आंदोलन का आह्वान किया। हमने आज (गुरुवार) भी शांतिपूर्ण कर्फ्यू का आह्वाहन किया है।" उन्होंने कहा, "हम उन सिनेमा हॉल के मालिकों का आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने हमारी भावनाएं समझी और फिल्म नहीं दिखाई।"

उन्होंने कहा, "राजपूत निर्दोष लोगों के साथ हिंसा में कभी भी शामिल नहीं हो सकते। वे कभी भी पथराव नहीं सकते। हम इस तरह के किसी भी प्रकरण में अपनी भूमिका से इनकार करते हैं।" करणी सेना संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ कट्टर विरोध प्रदर्शन कर रही है। उनका कहना है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: करणी सेना का स्कूल बस पर पथराव से इनकार, ड्राइवर ने दर्ज कराई FIR - Padmaavat Row: FIR against Karni Sena for attack on Gurgaon school bus