Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पाकिस्तान और भारत के बीच संबंध...

पाकिस्तान और भारत के बीच संबंध मजबूत होने की उम्मीद: नवजोत सिंह सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को उम्मीद जताई कि पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद भारत के साथ उसके रिश्तों में सुधार आएगा। उन्होंने दावा किया कि उनका यह भरोसा तब और मजबूत हुआ जब वह पाकिस्तान से लौटे और कुछ नोंक झोंक हुई।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 03 Sep 2018, 9:12:27 IST

जयपुर (राजस्थान): कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को उम्मीद जताई कि पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद भारत के साथ उसके रिश्तों में सुधार आएगा। उन्होंने दावा किया कि उनका यह भरोसा तब और मजबूत हुआ जब वह पाकिस्तान से लौटे और कुछ नोंक झोंक हुई। इस पर उनके दोस्त इमरान खान की तरफ से संदेश आया कि वे दोनों देशों के रिश्तों में सुधार चाहते हैं, और इस दिशा में अगर हम एक कदम बढायेंगे तो वह पाकिस्तान दो कदम आगे बढाएंगे। 

अजमेर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सिद्धू​

राजस्थान के अजमेर शहर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए सिद्धू ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जब पाक से लौटे तो कारगिल युद्ध हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब पाकिस्तान से वापस आए तो पठानकोट में आतंकवादी हमला हो गया। लेकिन जब मैं वापस आया तो कुछ 'नोक-झोंक' होने पर मेरे दोस्त का संदेश आया कि हम शांति चाहते हैं।

यूथ कांग्रेस ने ने किया था कार्यक्रम का आयोजन

आप एक कदम बढेंगे और हम दो कदम बढेंगे। अजमेर में यूथ कांग्रेस द्वारा आयोजित सोच से सोच की लडाई कार्यक्रम में पंजाब के पर्यटन मंत्री ने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि खिलाड़ी बाधा तोड़ते हैं और चाहे खिलाड़ी हो या कलाकार, वे प्यार का संदेश देकर लोगों को करीब लाने के लिए काम करते हैं। 

संवाद संबंधों को सुधारने का एकमात्र तरीका

क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने कहा कि बातचीत और संवाद द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने का एकमात्र तरीका है क्योंकि रक्त बहाकर कुछ भी हासिल नहीं किया गया ,यह केवल नकारात्मकता लेकर आता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 दिसम्बर 2015 की लाहौर यात्रा के दौरान वहां के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात का उल्लेख करते हुए सिद्धू ने कहा कि मोदी बिना किसी निमंत्रण के गये थे, क्योंकि 'बातचीत ही एक मात्र रास्ता' है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पाकिस्तान और भारत के बीच संबंध मजबूत होने की उम्मीद: नवजोत सिंह सिद्धू