Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाजपा में चायवाला प्रधानमंत्री और अखबार...

भाजपा में चायवाला प्रधानमंत्री और अखबार वाला पार्टी अध्यक्ष है : सारंगी

केन्द्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि भाजपा पार्टी ही ऐसी है जहां कोई चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है, अखबार बांटने वाला पार्टी अध्यक्ष और झोंपड़ी में रहने वाला मंत्री बन सकता है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 09 Jun 2019, 14:28:05 IST

भुवनेश्वर। केन्द्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि भाजपा पार्टी ही ऐसी है जहां कोई चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है, अखबार बांटने वाला पार्टी अध्यक्ष और झोंपड़ी में रहने वाला मंत्री बन सकता है। यही पार्टी ऐसी है जहां सभी को समान अवसर मिलता है। केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद ओडिशा आए धर्मेन्द्र प्रधान और सारंगी के सम्मान में शनिवार को एक समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पार्टी ने उनका अभिनंदन किया। 

सारंगी ने समारोह में कहा, ‘‘भाजपा की यही तो खासियत है।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्री पद के साथ ही उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है और उन पर विश्वास भी जताया है। बालासोर से लोकसभा सदस्य सरंगी ने कहा, ‘‘अब मेरा काम उस विश्वास को बनाए रखने का है।’’ सारंगी अपने बेहद सादा जीवन के कारण अन्य नेताओं से काफी अलग नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मंत्री पद की कोई लालसा नहीं थी। उन्हें यह पद लोगों की सेवा के लिए दिया गया है, इसके दर्जे का लाभ उठाने के लिए नहीं। 

सारंगी ने बताया कि 30 मई को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें दो बार फोन किया, लेकिन उनका फोन किसी और के पास था और बात नहीं हो सकी। जब उन्होंने शाह को वापस फोन लगाया तो उनसे कहा गया कि वह शाम को शपथग्रहण के लिए पहुंचें। सारंगी मोदी मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले नए सांसदों में से एक हैं। पशुपालन, डेयरी और मत्स्य विभाग के मंत्री सारंगी ने कहा, ‘‘मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ, लेकिन अमित शाह जी ने मुझे स्पष्ट कहा कि मुझे कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए वहां मौजूद रहना है।’’ 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National