Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नन रेप केस: बिशप मुलक्कल की...

नन रेप केस: बिशप मुलक्कल की जमानत याचिका खारिज, 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

नन रेप केस में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को केरल की एक अदालत ने शनिवार को जमानत देने से इनकार कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 22 Sep 2018, 17:00:15 IST

कोट्टायम: नन रेप केस में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को केरल की एक अदालत ने शनिवार को जमानत देने से इनकार कर दिया। इसके साथ ही अदालत ने उन्हें 2 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पंजाब के जालंधर के रोमन कैथोलिक डायोसिस के बिशप मुलक्कल को शुक्रवार को त्रिपुनिथुरा से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले उनसे लगातार 3 दिनों तक पूछताछ की गई थी। बिशप फ्रैंको मुलक्कल को एक नन के साथ बलात्कार करने और यौन उत्पीड़न के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। नन ने बिशप पर 2014 से 2016 तक उसका लगातार यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

बिशप के वकील ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल के खून और लार के नमूने जबरदस्ती लिए गए। पुलिस ने कहा कि मुलक्कल को कॉन्वेंट ले जाया जाएगा, जहां उन्होंने कथित तौर पर नन के साथ बलात्कार किया था। वह पौरुष परीक्षण से भी गुजरेंगे। शनिवार को भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि भीड़ ने मुलक्कल पर फब्तियां कसनी शुरू कर दी थी। मुलक्कल देश के पहले बिशप हैं, जिन्हें रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

मुलक्कल को गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाना था, लेकिन उन्होंने त्रिपुनिथुरा से कोट्टायम जाते समय सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह पूरी रात रहे। उन्हें शनिवार तड़के अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और शनिवार दोपहर उन्हें अदालत में पेश किया गया। यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि बिशप को सोमवार तक कोट्टायम पुलिस क्लब में रखा जाएगा। बिशप ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से इनकार किया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Nun Rape Case: Bishop Franco Mulakkal's bail plea rejected, sent to 2-day police custody